बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट-यूजी पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई , केंद्र ने सौंपा हलफनामा, परीक्षा दोबारा होगी या नहीं? फैसला आज

नीट-यूजी पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई , केंद्र ने सौंपा हलफनामा, परीक्षा दोबारा होगी या नहीं? फैसला आज

दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को इस साल 5 मई को आयोजित NEET-UG 2024 परीक्षा में पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ 18 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगी। 15 जुलाई को, शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं को केंद्र और एनटीए द्वारा दायर हलफनामों पर अपनी प्रतिक्रिया दाखिल करने का समय देने के लिए सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी थी

सीजेआई चंद्रचूड़ ने पेपर लीक के आरोपों पर 5 मई को होने वाली NEET UG परीक्षा को रद्द करने की मांग करने वालों और इसका विरोध करने वालों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि यह तथ्य कि परीक्षा की पवित्रता का उल्लंघन किया गया है... समझौता किया गया है, संदेह से परे है. अब सवाल यह है कि उल्लंघन कितना व्यापक है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से दायर हलफनामे में कहा गया, "अखिल भारतीय परीक्षा में किसी बड़ी गड़बड़ी के सबूत के अभाव में पूरी परीक्षा और पहले से घोषित परिणाम को रद्द करना तर्कसंगत नहीं होगा. बड़ी संख्या में छात्रों के हितों को भी खतरे में नहीं डाला जाना चाहिए, जिन्होंने बिना किसी कथित अनुचित साधन को अपनाए परीक्षा दी है."


Suggested News