बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हत्या की साजिश मामले में चेक गणराज्य में गिरफ्तार निखिल गुप्ता पर अमेरिका के कोर्ट में चलेगा केस, खालिस्तानी अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप

हत्या की साजिश मामले में चेक गणराज्य में गिरफ्तार निखिल गुप्ता पर अमेरिका के कोर्ट में चलेगा केस,  खालिस्तानी अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप

अमेरिका में एक सिख अलगाववादी की सुपारी देकर हत्या कराने की साजिश में शामिल होने के आरोपी भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता पर  अमेरिका की अदालत में केस चलेगा.  अटॉर्नी जनरल मेरिक गार्लैंड ने कहा कि देश अपने नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों को बर्दाश्त नहीं करेगा.गुप्ता  को न्यूयॉर्क में खालिस्तानी अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में अमेरिका सरकार के अनुरोध पर 30 जून, 2023 को चेक गणराज्य में गिरफ्तार किया गया था.

14 जून को अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था। गुप्ता  के अटॉर्नी जेफ्री चाबरोवे के अनुसार, सोमवार को उसे मैनहट्टन संघीय अदालत में मजिस्ट्रेट न्यायाधीश जेम्स कॉट के समक्ष पहली पेशी के तहत प्रस्तुत किया गया, जहां उसने खुद को बेगुनाह बताया.


गार्लैंड ने  कहा कि निखिल गुप्ता पर भारत में सिख अलगाववादी आंदोलन का समर्थन करने के लिए एक अमेरिकी नागरिक को निशाना बनाने और उसकी हत्या की कथित साजिश में शामिल रहने के मामले में अमेरिका के कोर्ट में केस चलेगा. अगली अदालती सुनवाई 28 जून को होगी.

Suggested News