बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर विपक्ष के हंगामे पर बरसे नितिन नवीन, बोले - बजट में बिहार के विकास को लेकर मोदी सरकार ने दिखाई चिंता

विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर विपक्ष के हंगामे पर बरसे नितिन नवीन, बोले - बजट में बिहार के विकास को लेकर मोदी सरकार ने दिखाई चिंता

केंद्रीय बजट में आज जिस तरह से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार को लेकर कई घोषणाएं की है। उसको लेकर एनडीए की तमाम पार्टियां गदगद है। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट में बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए  58 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा पर अपनी खुशी जाहिर की है। वहीं बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन ने केंद्र में बिहार को लेकर हुई घोषणा को लेकर गदगद नजर आए। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के काम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी जी हमेशा से बिहार के लिए काम करते रहे हैं। आज उन्होंने एक बार फिर से सही साबित किया है। फिर चाहे बिहार में सड़कों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए बजट 26 हजार करोड़ की राशि के प्रावधान की बात हो, पावर प्लांट के निर्माण की बात हो, बाढ़ की समस्या से निपटने के लिए स्पेशल पैकेज की घोषणा हो, सभी में बिहार को ध्यान में रखा गया है।

नितिन नवीन ने इस दौरान विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के विपक्ष के राग अलापने को लेकर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा  कि जब उनकी सरकार थी उन्होंने क्यों नहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवा दिया। इस दौरान सड़को के लिए 26 हजार करोड़ की राशि मंजूर किए जाने की तुलना यूपीए सरकार में मिले 35 हजार करोड़ की राशि से किए जाने पर कहा कि हमलोगों उस समय भी रघुवंश बाबू के काम की तारीफ की थी। लेकिन, क्या अब विपक्ष की हिम्मत है कि वह बजट में केंद्र सरकार की काम की तारीफ करें। 

बिहार में बहार है, एनडीए सरकार है: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी बजट में बिहार को मिले तोहफों से गदगद दिखे। गिरिराज सिंह ने कहा कि यह बजट संतुलित है, जिसके चार स्तंभ हैं- महिला, युवा, किसान और गरीब। उन्होंने कहा कि बिहार को सुपर पैकेज दिया गया है। बिहार में बहार है, एनडीए की सरकार है। 

अभी कई और घोषणाएं होना बाकी

कटिहार से भाजपा विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का रिएक्शन सामने आया है। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार के लिए 3 एक्सप्रेसवे की घोषणा की गई है। इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए 26000 करोड़ रुपये आवंटित किए गये हैं। कई मेडिकल कॉलेजों की घोषणा की गई है।

तारकिशोर ने कहा कि बिहार के विकास के लिए कई और महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी। विपक्षी नेता विशेष दर्जे को राजनीतिक हथियार बनाना चाहते हैं। बिहार इस तरह से आगे नहीं बढ़ सकता।

REPORT - RANJAN KUMAR

Suggested News