बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश ने किया विधायकों सांसदों के लिए बड़ा एलान, सभी डीएम,एसएसपी और एसपी को भेजा पत्र, शिकायत मिली तो खैर नहीं....

नीतीश ने किया विधायकों सांसदों के लिए बड़ा एलान, सभी डीएम,एसएसपी और एसपी को भेजा पत्र, शिकायत मिली तो खैर नहीं....

PATNA: बिहार की नीतीश सरकार ने विधायकों और सांसदों को खास निर्देश दिया है। उन्होंने विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों से मुलाकत के लिए अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन तय करने का आदेश दिया है। साथ ही नियमित रुप से इसका अनुपालन करने को कहा है। इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों, वरीय पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को पत्र भी भेजा गया है।

संसदीय कार्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों से सरकार के निर्देशों का पूर्ण रुप से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात के लिए समय देने, पत्रों का उत्तर देने दूरभाष पर बातचीत करने और बातचीत में शिष्टाचार बरतने को लेकर पहले भी निर्देश दिए गए हैं।

राज्य सरकार ने सभी विधायकों और सांसदों को कहा है कि वह जनप्रतिनिधियों को शिष्टाचार से पेश आएं, बैठकों की सूचना समय पर दें। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधि लोकतंत्र के स्तंभ हैं। इनकी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। इन्हें विधायी कायों के निष्पादन और जन समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न स्तरों के पदाधिकारियों से सूचनाओं व सहयोग की आवश्यकता होती है।

ऐसे में उनसे व्यक्तिगत मुलाकात के लिए सप्ताह में एक दिन निर्धारित किया जाए। अन्य दिनों में भी जनप्रतिनिधियों से सुविधानुसार मुलाकात किया जाए। दरअसल, पिछले दिनों सरकार को कई विधायकों व जनप्रतिनिधियों ने इस बात की शिकायत की थी कि अधिकारी उनसे नहीं मिलते। जिसके बाद नीतीश सरकार ने यह आदेश दिया है। 

Suggested News