बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मानसून सत्र के पहले दिन ही एनडीए और जदयू विधानमंडल दल की बड़ी बैठक, सीएम नीतीश बनाएंगे कई रणनीति....

बिहार में मानसून सत्र के पहले दिन ही एनडीए और जदयू विधानमंडल दल की बड़ी बैठक, सीएम नीतीश बनाएंगे कई रणनीति....

PATNA: बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र पांच दिनों तक चलेगा। वहीं इस दौरान विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने के लिए पूरी तरह तैयार है। विपक्ष के द्वारा बिहार में बढ़ते अपराध, धराशाई हो रहे पुल, रोजगार समेत कई मामलों पर सरकार को घेर सकता है। वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष के तीखे सवालों के जवाब देने और अपनी उपलब्धियों को गिनवाने को तैयार है।

वहीं मानसून सत्र के पहले ही दिन बैठकों की दौर भी जारी रहे हैं। आज सीएम नीतीश की अध्यक्षता में एनडीए विधानमंडल की बैठक होने वाली है। वहीं दूसरी ओर मंत्री विजय चौधरी के आवास पर भी जदयू की अहम बैठक होनी है। दोनों बैठकों की अध्यक्षता सीएम नीतीश करेंगे। सीएम नीतीश बैठक में सदन में विपक्ष के हमलों के जवाब को लेकर रणनीति बनाएंगे। साथ ही सरकार की उपलब्धियों को कैसे प्रभावी दंग से रखा जाए इसको लेकर भी बैठक में चर्चाएं होंगी। 

पहले सीएम नीतीश कुमार सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी विधानमंडल दल की बैठक सोमवार को शाम में होगी। जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी के सरकारी आवास पर यह बैठक होगी। बैठक में विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री दिशा-निर्देश सभी सदस्यों को जारी करेंगे। सदन में विपक्ष के हमले का जवाब कैसे देना है, सरकार की उपलब्धियों को सदन में विस्तार से रखने को लेकर चर्चा होगी। वहीं, सदन में सार्थक बहस और सवाल पूछने को लेकर भी सदस्यों को निर्देश जारी होगा।

वहीं दूसरी बैठक पहले दिन के सत्र के बाद होगी। पहले दिन के सत्र समाप्त होने के बाद एनडीए विधानमंडल दल की बैठक सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी। विधानमंडल के विस्तारित भवन के सेंट्रल हॉल में यह बैठक दोपहर 12 बजे से होनी है।इस मौके पर विधानमंडल के चलते सत्र में विपक्ष के हमले का करावा जवाब देने और राज्य सरकार की उपलब्धियों को सदन में प्रभावी ढंग से रखने को लेकर रणनीति बनेगी। मुख्यमंत्री मंत्री एनडीए घटकदलों के तमाम नेताओं को निर्देश भी जारी करेंगे। सोमवार को सदन की कार्यवाही की समाप्ति के तुरंत बाद यह बैठक होगी। इसमें दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा समेत मंत्रीगण, विधायक और विधान पार्षद मौजूद रहेंगे।

Suggested News