बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीट को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, छात्रों के मुद्दे पर राहुल गांधी का दिखा रौद्र रूप, कार्यवाही स्थगित

नीट को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, छात्रों के मुद्दे पर राहुल गांधी का दिखा रौद्र रूप, कार्यवाही स्थगित

DESK. नीट प्रश्नपत्र लीक सहित देश में लगातार परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने को लेकर शुक्रवार संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी गठबंधन आई.एन.डी.आई.ए. की ओर से इस मुद्दे को उठाया गया. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गाँधी ने नीट प्रश्नपत्र लीक मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि छात्र देश का भविष्य हैं. सदन से युवाओं को सही संदेश जाना चाहिए. वहीं कांग्रेस के मणिकम टैगोर सहित कई सांसदों ने एन.ई.ई.टी. विवाद पर स्थगन प्रस्ताव दिया है. हालाँकि सदन में राहुल गाँधी की मांग पर आसन की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला और इस पर चर्चा फ़िलहाल नहीं होने की बात कही गई. इसे लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एनईईटी का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ओम बिरला ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पहले की जाए। विपक्ष के नेता ने कहा, "हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे - कि हम इसे एक महत्वपूर्ण मुद्दा मानते हैं। इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए हम आज एनईईटी पर चर्चा करेंगे, एक समर्पित चर्चा हो. हालाँकि स्पीकर ने इसकी अनुमति दी जिसके हंगामा होने औरसदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.  

राज्यसभा में भी इसी तर्ज पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीट का मामला उठाया. उन्होंने तत्काल सदन में इसकी चर्चा कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य के लिए नीट पर चर्चा जरूरी है. लेकिन सत्ता पक्ष और आसन की ओर से इस पर फ़िलहाल चर्चा नहीं कराने की बात कही गई. इसे लेकर सदन में हंगामा होने लगा. अतंतः राज्यसभा के सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी. इस तरह दोनों सदनों में कार्यवाही शुरू होने के साथ ही हंगामा हुआ और पहले घंटे के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया. 


Suggested News