बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी नतीजों से पहले खड़गे के आवास पर विपक्षी नेताओं का होगा जुटान, इंडी गठबंधन के 1 जून की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

चुनावी नतीजों से पहले खड़गे के आवास पर  विपक्षी नेताओं का होगा जुटान, इंडी गठबंधन के 1 जून की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

दिल्ली- लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होनी है और इसी दिन इंडी  गठबंधन के नेताओं की बैठक भी कांग्रेस अद्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने अपने आवास पर  बुलाई गई है. इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. इसमें चुनावी नतीजों समेत आगे की रणनीति पर विपक्ष के नेता चर्चा करेंगे. इस बैठक में इंडी गठबंधन के सभी सहयोगियों को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में चुनावों की समीक्षा और नतीजे के बाद बनने वाली स्थिति पर चर्चा होगी.

कांग्रेस और इंडी गठबंधन के कई नेताओं ने दावा किया है कि एनडीए की सरकार नहीं बनेगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत कई नेता इंडी गठबंधन के बहुमत का दावा कर रहे हैं. तो वहीं  बैठक से तृणमूल कांग्रेस ने दूरी बना ली है.  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वे अस मीटिंग में शामिल नहीं होंगी. ममता बनर्जी ने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि इंडी  गठबंधन 1 जून को एक बैठक कर रही है. मैंने उनसे कहा है कि मैं इसमें शामिल नहीं हो सकती, क्योंकि उसी दिन पश्चिम बंगाल में 10 सीटों पर चुनाव है. पंजाब, बिहार और यूपी में भी 1 जून को चुनाव हैं. एक तरफ चक्रवात है और दूसरी तरफ चुनाव है, मुझे सब कुछ करना पड़ेगा. चक्रवात से राहत अभी मेरी प्राथमिकता है.

बता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक जून की दोपहर को ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. इसमें चुनावों की समीक्षा और नतीजे के बाद बनने वाली स्थिति पर चर्चा होगी.

Suggested News