बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से गुस्से में पप्पू यादव, शांभवी चौधरी ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले दोनों सांसद

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से गुस्से में पप्पू यादव, शांभवी चौधरी ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले दोनों सांसद

NEW DELHI बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को केंद्र सरकार ने ठुकरा दिया है। जिसके बाद पूरा विपक्ष केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर हो गया है। जहां राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इसे बिहार के साथ धोखा बताते हुए नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग कर डाली है। वहीं दूसरी तरफ पूर्णिया सांसद पप्पू यादव इस मामले में बेहद गुस्से  में नजर आए। वहीं विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर सांसद शांभवी चौधरी ने भी अपनी निराशा जाहिर की है।

पप्पू यादव ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता है तो, जनादेश का अपमान करने वाली सरकार को भी नहीं चलने दिया जाएगा। पूर्णिया सांसद ने तंज भरे लहजे में कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार को नहीं मिलेगा तो क्या गुजरात को मिलेगा। सिर्फ बिहार के लिए ही नहीं सीमांचल के लिए भी स्पेशल पैकेज लेकर रहेंगे।

शांभवी को विशेष पैकेज की उम्मीद

समस्तीपुर सांसद शांभवी चौधरी ने कहा  विशेष राज्य का दर्जा प्‍लान‍िंग कमीशन के समय तक अस्तित्व में था। नीति आयोग बनने के बाद विशेष राज्य के दर्जे के तहत किसी को कुछ नहीं मिला, लेकिन राज्यों को विशेष पैकेज जरूर मिला है, जिससे विकास को गति मिलेगी। 

सांसद ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधि हैं, हमें जनता की आवाज बनना है। जनता की आवाज को संसद तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। यह हमारी मांग है और हम इसे मांगते रहेंगे। आने वाले बजट से हमें काफी उम्मीदें हैं। शाम्‍भवी ने कहा कि स्‍पेशल स्‍टेटस सिर्फ एक टर्म है, जिसपर विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है। जिस तरह बिहार एनडीए के साथ मजबूती से खड़ा है, आने वाले समय में एनडीए भी बिहार के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा और बिहार को विशेष पैकेज मिलेगा।

एनडीए से अलग हों नीतीश कुमार 

आरजेडी विधायक आलोक मेहता ने कहा कि जेडीयू हमेशा से बिहार को विशेष दर्जे की राजनीति करता रहा है। लेकिन, आज केंद्र सरकार ने नीतीश कुमार की मांग खारिज कर दिया है। ऐसे में जदयू नेताओं को केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा देना चाहिए। नीतीश कुमार को भी एनडीए से अलग हो जाना चाहिए।

Suggested News