बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद देश के लिए है, दल के लिए नहीं....बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने विपक्ष को दी नसीहत, कहा- 2029 तक छोड़ दें....

संसद देश के लिए है, दल के लिए नहीं....बजट सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने विपक्ष को दी नसीहत, कहा- 2029 तक छोड़ दें....

PATNA: संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के इस दूसरे संसद सत्र के 12 अगस्त तक चलने की संभावना जताई जा रही है। सत्र में 22 दिनों की अवधि के दौरान 16 बैठकें होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि हमने दल के लिए जितनी लड़ाई लड़नी थी, लड़ ली। अब हमें देश के लिए लड़ना है। जनवरी 2029 तक राजनीति का खेल छोड़ना होगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज सावन का पहला सोमवार है। इस पावन दिन पर एक महत्वपूर्ण सत्र शुरू हो रहा है। मैं सावन के पहले सोमवार पर देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। आज संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। आज पूरे देश की नजर इस पर है। यह एक सकारात्मक सत्र होना चाहिए..."।

पीएम मोदी ने, "...यह गर्व की बात है कि 60 साल के बाद कोई सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है और तीसरी बार पहला बजट पेश करेगी...मैं देश के लोगों को गारंटी देता रहा हूं और हमारा मिशन इसे जमीन पर उतारना है। यह बजट अमृत काल का महत्वपूर्ण बजट है। आज का बजट हमारे कार्यकाल के अगले 5 वर्षों की दिशा तय करेगा। यह बजट हमारे विकसित भारत के सपने का मजबूत आधार भी बनेगा..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...मैं देश के सभी सांसदों से अनुरोध करना चाहूंगा कि जनवरी से लेकर अब तक हमें जितना संघर्ष करना था, हमने किया है, लेकिन अब वो दौर खत्म हो चुका है, जनता ने अपना फैसला दे दिया है। मैं सभी दलों से कहना चाहूंगा कि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर देश के लिए खुद को समर्पित करें और संसद के इस गरिमामय मंच का अगले 4.5 साल तक उपयोग करें। जनवरी 2029 के चुनावी वर्ष में आप कोई भी खेल खेल लें, लेकिन तब तक हमें किसानों, युवाओं और देश के सशक्तिकरण के लिए भाग लेना चाहिए..."।

उन्होंने कहा कि, "...आपने देखा होगा कि संसद के पहले सत्र में, देश की 140 करोड़ जनता द्वारा बहुमत से चुनी गई सरकार की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया। 2.5 घंटे तक प्रधानमंत्री की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया। देश की जनता ने हमें देश के लिए भेजा है, दल के लिए नहीं। यह संसद देश के लिए है, दल के लिए नहीं..."।

Suggested News