मरीज ढोए जाते हैं ठेले पर, यहां जदयू कार्यालय में एंबुलेंस में हो रही है कार्यकर्ताओं के खाने की डिलिवरी

मरीज ढोए जाते हैं ठेले पर, यहां जदयू कार्यालय में एंबुलेंस में हो रही है कार्यकर्ताओं के खाने की डिलिवरी

PATNA : बिहार में अक्सर यह तस्वीरें देखने को मिलती है कि समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण ठेले पर मरीजों को ले जाते हुए देखा जाता है। जिस पर सरकार पर सवाल उठाए जाते हैं। पटना स्थित जदयू कार्यालय में एक एंबुलेंस पहुंची थी, लेकिन यह एंबुलेंस मरीजों को लेकर जाने के लिए नहीं पहुंची थी, बल्कि इस एंबुलेंस में पार्टी की मीटिंग में शामिल होने के लिए आए कार्यकर्ताओं के लिए खाना मंगाया गया था। एंबुलेंस के जिस स्ट्रेचर पर मरीजों को रखा जाता है, वहां खाने के पैकेट रखे हुए थे। यह तब है जब अब भी कई जगहों पर एंबुलेंस समय पर उपलब्ध नहीं हो पाती है।

एम्बुलेंस से खाना ढोने का यह मामला रविवार को पटना स्थित जदयू मुख्यालय में दिखा. यहां जदयू की एक बैठक चल रही थी. इसमें शामिल कार्यकर्ताओं के लिए खाना मंगवाया गया था. खाने के पैकेट जिस वाहन में डालकर लाये गए उस पर एम्बुलेंस लिखा था. लोगों ने जब पार्टी दफ्तर में एम्बुलेंस आता देखा तो पहले किसी के बीमार होने का अनुमान लगाया गया. लेकिन जब एम्बुलेंस में खाना दिखा मिला तो सबके भौचक्क रह गए. 

दरअसल जिस एंबुलेंस से खाना लाया गया उस एम्बुलेंस वाहन पर महावीर कैंसर संस्थान लिखा है. एम्बुलेंस लिखे वाहन में कोई चिकत्सकीय उपकरण तो नहीं दिखा लेकिन उसकी आंतरिक बनावट एम्बुलेंस वाली रही. उसी में खाने के पैकेट लदे हुए थे. 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसी महीने 102 एंबुलेंस सेवा के तहत राज्य में 501 उन्नत अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस योजना के तहत राज्य के हर प्रखंड को एक-एक एंबुलेंस दिया जा रहा है. राज्य में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए नीतीश सरकार ने नए एंबुलेंस के बेड़े की शुरुआत की थी. 

महावीर कैंसर संस्थान की है एंबुलेंस

जदयू कार्यालय में जिस एंबुलेंस में खाने के पैकेट रखकर मंगाए गए हैं। वह पटना में महावीर कैंसर संस्थान का है। सवाल यह है कि आखिर जदयू कार्यालय में कार्यकर्ताओं के लिए खाना मंगाने के लिए क्या कोई गाड़ी का इंतजाम नहीं हो सका कि एंबुलेंस में खाना ढोने की नौबत आ पड़ी। वह भी उस जगह पर जिसकी राज्य में सरकार है। 


Find Us on Facebook

Trending News