बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

जर्जर स्कूल की छत का गिरा प्लास्टर, मध्याह्न भोजन कर रही चार छात्राएं घायल, बीओ को कई बार दी जा चुकी है जानकारी, नहीं हुई कोई कार्रवाई

जर्जर स्कूल की छत का गिरा प्लास्टर, मध्याह्न भोजन कर रही चार छात्राएं  घायल, बीओ को कई बार दी जा चुकी है जानकारी,  नहीं हुई कोई कार्रवाई

पटना- बिहार में कहीं पुल गिर रहा है तो कही स्कूल का छत भरभरा कर गिर रहा है तो कहीं सरकारी भवन दरक रहा है. रविवार को पूर्णिया में स्कूल का छत गिर गया. छुट्टी का दिन होने के कारण कोई दुर्घटना नहीं घटी. लेकिन आज यानी सोमवार को राजधानी पटना के फतुहा प्रखण्ड के मसाढ़ी पंचायत के मसाढ़ी गांव में स्थित सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन के दौरान अचानक से छत का प्लास्टर गिर गया. इस घटना में चार  बच्चे और बच्चियां  घायल हो गए.

स्कूल का छत गिरने से कुछ बच्चों का सिर फुट गया तो कुछ के हाथ में चोट लगी है. बच्चों का आनन फानन में इलाज किया गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़ी दुर्घटना टल गई है.

इस बाबत लोगों ने बताया कि स्कूल की जर्जर स्थिति के बारे में पहले हीं प्रखंड  शिक्षा पदादिकारी को सूचित किया जा चुका है. पंचायत समिति की सदस्य ने उन्हें सूचित किया . यहीं नहीं स्कूल के पूर्व हेडमास्टर ने भी बीओ को  जानकारी दी. लेकिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कान पर जू तक नहीं रेंग रहा.

स्कूल का छत भरभरा कर गिरने के बाद लोगों में आक्रोश देखा गया. घायल छात्रों के परिजनों का कहना है कि शिक्षा विभाग के पदाधिकारी किसी बडे दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं. अगर भवन का मरम्मत नहीं किया गया तो वे आंदोलन का रास्ता अक्तियार कर सकते हैं.

वहीं घटना के बारे में  बीओ को सूचित किया जा चुका है. विद्यालय को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की गई है.

Editor's Picks