बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आतंकी हमलों के बाद एक्शन में पीएम मोदी, हाईलेवल मीटिंग में दिए खास निर्देश, होगी सख्त कार्रवाई

आतंकी हमलों के बाद एक्शन में पीएम मोदी, हाईलेवल मीटिंग में दिए खास निर्देश, होगी सख्त कार्रवाई

PATNA: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। जिसको लेकर गुरुवार को पीएम मोदी ने हाई लेवल मीटिंग की। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि इस मामले कोई कसर ना छोड़ी जाए। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारी भी शामिल रहे। 

दरअसल, गुरुवार की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई। उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से भी अवगत कराया गया। बैठक के दौरान, मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से भारत की आतंकवाद-विरोधी क्षमताओं की पूरी तरह से तैनाती का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों के बारे में गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की।

सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने अधिकारियों से सशस्त्र बलों की आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा उपयोग करने को कहा है। प्रधानमंत्री ने अमित शाह से सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी बात की और केंद्र शासित प्रदेश की स्थिति का जायजा लिया। मनोज सिन्हा ने प्रधानमंत्री को स्थानीय प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी गयी। 

मालूम हो कि, जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्रियों की मौत और एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। वहीं सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए। बीते दिन जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक ताज़ा मुठभेड़ हुई, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया। पिछले 96 घंटों या चार दिनों में यह डोडा में दूसरा और केंद्र शासित प्रदेश में चौथा हमला था। 

गौरतलब हो कि, कठुआ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारे गए और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। अधिकारियों के अनुसार, सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने सुबह डोडा जिले में गंडोह के कोटा टॉप, चट्टागल्ला और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान फिर से शुरू किया, जहां मंगलवार और बुधवार को आतंकवादियों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मियों सहित सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

Suggested News