बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र' का किया जारी, मेनिफेस्टो में एक राष्ट्र एक चुनाव, जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिकता संहिता कानूनों को प्राथमिकता

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र' का  किया जारी, मेनिफेस्टो में एक राष्ट्र एक चुनाव, जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिकता संहिता कानूनों को प्राथमिकता

लोकसभा चुनाव 2024 का रम चरम  पर है.  चुनाव के लिए भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने तीसरी टर्म की सरकार के लिए नए लक्ष्य गिनाए। पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में एक राष्ट्र एक चुनाव, जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिकता संहिता कानूनों को प्राथमिकता दी है। 

"विकसित भारत" (विकसित भारत) के रोडमैप पर ध्यान केंद्रित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। यह भारतीय संविधान के निर्माता बी आर अंबेडकर की जयंती के दिन आता है।

लोकसभा चुनाव करीब हैं, अपने घोषणापत्र के लॉन्च पर पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों ने दिखाया है कि देश मानता है कि मोदी की गारंटी हमेशा पूरी होती है।ठीक है, लोकसभा चुनाव करीब हैं, अपने घोषणापत्र के लॉन्च पर पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा: “आपने हमें स्पष्ट जनादेश दिया और स्पष्ट परिणाम आए। आपने स्पष्ट जनादेश दिया और अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया।”

बता दें बीजेपी के संकल्प पत्र का मसौदा तैयार करने के लिए पार्टी ने पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी। समिति ने कई बैठकों के बाद संकल्प पत्र को अंतिम रूप दिया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुनराम मेघवाल के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित कुल 27 नेता इस समिति के सदस्य थे। 


Suggested News