बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मतगणना के पहले पीएम मोदी करेंगे साधना, आखिरी चरण के चुनाव के बीच प्रधानमंत्री करेंगे विशेष ध्यान...

मतगणना के पहले पीएम मोदी करेंगे साधना, आखिरी चरण के चुनाव के बीच प्रधानमंत्री करेंगे विशेष ध्यान...

DESK: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज है। वहीं चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साधना में लीन होने वाले हैं। पीएम मोदी चुनाव प्रचार के बाद एक दिन के लिए और एक रात के लिए ध्यान लगाने वाले हैं। पीएम कन्याकुमारी स्थित रॉक मेमोरियल जाएंगे। जहां के ध्यान मंडपम में वे ध्यान करेंगे। जानकारी अनुसार ध्यान मंडपम में 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान लगाएंगे। 

पीएम मोदी फिलहाल लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। पीएम एक ही दिन में कई राज्यों में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं, रोड शो कर रहे हैं। पीएम  चुनावी प्रचार के बाद कन्याकुमारी में ध्यान लगाने वाले हैं। पीएम मोदी इसके पहले भी केदारनाथ में ध्यान लगा चुके हैं। अब पीएम मोदी के बार फिर एक दिनों के लिए साधना पर जा रहे हैं। 

बता दें कि, पीएम मोदी जहां ध्यान लगाएंगे वो स्थान कई मायनों में प्रसिद्ध है। यहां स्वामी विवेकानंद तपस्या में लीन हुए थे और कहा जाता है कि यहीं उन्हें भारत के दर्शन हुए थे। यहां साधना करने के बाद स्वामी विवेकानंद की जिंदगी में क्रांतिकारी परिवर्तन आया था। मान्यता है कि जैसे सारनाथ का गौतम बुद्ध की जिंदगी में स्थान था, वैसा ही स्थान रॉक मेमोरियल का स्वामी विवेकानंद की लाइफ में रहा है। वह पूरे देश में भ्रमण करने के बाद यहां आए थे और तीन दिन तक यहां साधना की थी। 

यहीं पर स्वामी विवेकानंद ने विकसित भारत का सपना देखा था। ऐसा भी कहा जा रहा है कि पीएम मोदी यहां ध्यान लगाएंगे और विवेकानंद के विकसित भारत के सपने को साकार करने के संकल्प को दोहराएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी इस स्थान से राष्ट्रीय एकता का भी संदेश देंगे।   

Suggested News