बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस ने कर दिया BJP नेता का एनकाउंटर, घुटने में लगी गोली, हुआ गिरफ्तार...भारी बवाल

पुलिस ने कर दिया BJP नेता का एनकाउंटर, घुटने में लगी गोली, हुआ गिरफ्तार...भारी बवाल

लखनऊः योगी आदित्यनाथ सरकार अपराधियों पर नकेल कसने में लगातार जुटी हुई है. आरोपी किसी दल का हो कार्रवाई होती दिख रही है. अपराधियों से निपटने की योगी आदित्यनाथ की शैली देश भर में चर्चा का विषय भी बनी. अपराधियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलवाना हो या अपराधियों के एनकाउंटर की बढ़ती संख्या, योगी सरकार के अपराध के खिलाफ अपनाए जा रहे इस तरीके पर तमाम तरह के सवाल भी उठे और इसे तमाम लोगों का समर्थन भी हासिल हुआ. इसी क्रम में उत्तरप्रदेश के  गोंडा के राजा टोला गांव में पांच दिन पहले सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के  मुख्य हत्यारोपी समेत दो लोगों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि  मंगलवार की देर रात चरहुआ मोड़ के पास पुलिस टीम ने घेराबंदी की. इसपर मुख्य आरोपी भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई. इसके बाद 25 हजार के इनामी को पुलिस टीम ने धर दबोचा. 

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सोमवार देर रात परसपुर थाने की टीम ने मुखबिर खास की सूचना पर आरोपी रोहित सिंह उर्फ बाबा की गिरफ्तारी के लिए भौरीगंज रोड के पास घेराबन्दी की गयी थी। इस दौरान आरोपी रोहित पुलिस पार्टी पर फायर करने लगा. पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई में आरोपी  रोहित सिंह उर्फ बाबा के बाएं पैर पर गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया. विनीत जायसवाल ने बताया कि  पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी उदयभान सिंह उर्फ लल्लन और  मृतक ओमप्रकाश वर्ष 2023 में सभासद का चुनाव लड़ थे। चुनाव के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी. चुनावी रंजिश के चलते भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह ने अपने बेटों और रोहित सिंह उर्फ बाबा के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है.

पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपी रोहित सिंह को मुठभेड़ के पकड़ा था.  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है. यहीं नहीं पुलिस ने दिन में घटना के मुख्य आरोपी भाजपा सभासद के घर की बाउंड्रीवाल का कुछ हिस्सा ट्रैक्टर से गिरा दिया था. 

बता दें गोड़ा जिले के राजाटोला गांव में 19 जुलाई को पांच हमलावरों ने चुनावी में सोते समय सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी.सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की पत्नी नीलम सिंह की शिकायत  पर थाने में चार नामजद समेत एक अज्ञात के खिलाफ हत्या सहित कई केस दर्ज किया था. घटना के पांच दिन के अंदर हीं पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा है. 

इधर सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के बाद उनके परिजनों और गांव के लोगों में गुस्सा है. सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की पत्नी और  बेटियों ने मौत के बदले हत्या के आरोपियों को फांसी दिलाने और जांच सीबीआई से कराने की मांग सीएम योगी से की है. बहरहाल सपा नेता ओमप्रकाश सिंह की हत्या पर राजनीति तेज ै वहीं सीएम योगी की पुलिस बिनाभेदभाव अपना काम कर रही है.

Suggested News