बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

"7 कालिदास मार्ग कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा खुला है:-यूपी के उपमुख्यमंत्री के बयान पर सियासत तेज , कयासों का बाजार गर्म- क्या बदलने वाला है नेतृत्व?

"7 कालिदास मार्ग कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा खुला है:-यूपी के उपमुख्यमंत्री के बयान पर सियासत तेज , कयासों का बाजार गर्म- क्या बदलने वाला है नेतृत्व?

लखनऊ- हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश मे बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद से राजनितिक हल्के  मे   हलचल तेज हो गई है . लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. उधर, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीते बुधबार को  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. एक घंटे से ज्यादा समय तक चली इस बैठक के बाद इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है .

 क्या यूपी बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है? केशव मौर्य  के साथ मीटिंग में भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष  की ओर से कहा गया कि किसी भी सूरत में सरकार और संगठन के तालमेल को लेकर ऐसी कोई बयानबाजी ना की जाए जिससे पार्टी हित का नुकसान हो. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश संगठन में होने वाले बदलावों को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा की गई है ।

बता दें कि कार्यसमिति की बैठक में केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं के पीड़ा को ब्यां किया था . उन्होंने कहा, "जो आपका दर्द है, वही मेरा भी दर्द है और बीजेपी में सरकार से बड़ा संगठन है, संगठन था और रहेगा." मौर्य ने आगे कहा था कि 7 कालिदास मार्ग कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा खुला है. बता दें कि केशव मौर्य के इसी बयान के बाद यूपी की सियासत चर्चा के केंद्र में आ गई थी.

दरअसल, लोकसभा चुनाव  में उत्तर प्रदेश में बीजेपी 2014 और 2019 जैसे प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाई और अपनी अपेक्षा से कम सीटों  पर जीत हासिल की. 80 मे से मात्र 33 सीटो पर जीत हासिल की । इसके बाद से हार के कारणों पर पार्टी में लगातार  समीक्षा की जा रही हैं.

रिपोर्ट- रितिक कुमार


Suggested News