एक बार फिर पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज, लेकिन नहीं सुधरी पोठही पंचायत की हालत, पढ़िए पूरी खबर

एक बार फिर पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज, लेकिन नहीं सुधरी पोठही पंचायत की हालत, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : एक तरफ गावों में जहाँ पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. इस बार कई नए चेहरे चुनाव में अपनी क़िस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं. लेकिन चुनाव के दौरान जन प्रतिनिधि जो वादा करते हैं क्या सच में उन वादों को पूरा किया जाता है. या केवल वोट के वादे अगले वोट के समय ही याद किये जाते है. वोट का एक ऐसा ही वायदा देखने को मिला पुनपुन प्रखंड स्थित ग्राम पोठहीं में. इस पंचायत की समस्या एक ऐसी समस्या है जिससे ना केवल यहाँ के ग्रामीण बल्कि उस रास्ते से हो कर गुजरने वाले सभी लोग परेशान होते हैं. 

इस मुहल्ले के लोग बिन बरसात के ही जल जमाव वाली नरकीय स्थिति में जीने को मजबूर हैं. जहां बिना बरसात के ही गली में घुटने भर पानी भरा रहता है. जिससे आने जाने वाले ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यह मार्ग एनएच 83 से शुरू होकर पूरे गांव को जोड़ता है. गांव की आबादी अधिक होने के कारण इस मुख्य मार्ग से होकर प्रतिदिन करीब 1000 विद्यार्थियों तथा ग्रामीणों का आवागमन होता है. साथ ही यह मार्ग दस गांव को जोड़ता है. मजबूरी में लोग नाली के गंदे पानी से होकर गुजर रहे है. 

इस संदर्भ में जब ग्रामीण मुखिया तथा वार्ड सदस्य को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए इस समस्या को दूर करने का आग्रह करते हैं तो जन जन प्रतिनिधियों का वही पुराना बहाना अभी फंड नहीं है का बहाना सामने आता है. फंड आते ही समस्या का समाधान कर लिया जाएगा. नाली का पानी हमेशा जाम होने से आम लोगों में आक्रोश का भाव व्याप्त है. अब आगे यह देखना है कि क्या जन प्रतिनिधि इस तरह की समस्या को सुलझा पाते हैं, या फिर से जनता को आने वाले पंचायत चुनाव में आश्वासन का घुट्टी पिला केवल अपना उल्लू ही सीधा करते हैं. 

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News