बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इटली में भारतीय मजदूर की मौत पर प्रधानमंत्री मेलोनी ने संसद में जताया दुख, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की खाई कसम

इटली में भारतीय मजदूर की मौत पर प्रधानमंत्री मेलोनी ने संसद में जताया दुख, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की खाई कसम

भारत के प्रति इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का प्रेम किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने यहां पिछले दिनों एक मजदूर सतनाम सिंह की मौत को लेकर गहरा दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने कसम खाई है कि सतनाम सिंह की  मौत में जो लोग भी दोषी होंगे, उन्हें सख्त सजा दिलाएंगी। 

इतालवी संसद में  सतनाम सिंह के मामले पर पीएम मेलोनी ने कहा कि"ये अमानवीय कृत्य है। इतालवी लोग ऐसे नहीं हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बर्बरता के लिए कड़ी सजा दी जाएगी।" 

बता दें कि पिछले सप्ताह हुई इस घटना ने इटली को झकझोर कर रख दिया है और प्रदर्शनकारियों ने उस नियोक्ता (employer) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी

सतनाम सिंह पंजाब के रहने वाले थे। यहां वह रोम के निकट लाजियो में सब्जी के एक खेत में काम करने के दौरान भारी मशान में आकर कट गया था। लेकिन, उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की जगह सिंह के नियोक्ता एंटोनेलो लोवेटो ने उन्हें और उनकी पत्नी को एक वैन में बिठाया और उनके घर के नजदीक सड़क किनारे छोड़ दिया।

घर के मालिक इलारियो पेपे के हवाले से खबर में बताया, ''हमने सिंह की पत्नी की चीखें सुनीं, जो मदद के लिए पुकार रही थी फिर हमने एक लड़के को देखा, जो उन्हें अपनी बाहों में उठाकर घर के अंदर ले गया।'' उन्होंने बताया, ''हमें लगा कि वह उनकी मदद कर रहा है लेकिन फिर वह भी भाग गया।'' पेपे ने कहा, ''मैं उसके पीछे भागा और मैंने उसे वैन में चढ़ते हुए देखा और मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था और वह उसे अस्पताल क्यों नहीं ले गया।



Suggested News