बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में लगा बंदी दरबार जिलाधिकारी और एसएसपी ने सुनी बंदियों की समस्याएं, निराकरण के लिए दिया निर्देश

मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में लगा बंदी दरबार जिलाधिकारी और एसएसपी ने सुनी बंदियों की समस्याएं, निराकरण के लिए दिया निर्देश

मुजफ्फरपुर जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी राकेश कुमार के द्वारा मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस, केन्द्रीय कारा में संसीमित बंदियों की समस्याओं को निराकरण करने हेतु बंदी दरबार का आयोजन किया गया . बंदी दरबार में वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार,असैनिक शल्य चिकित्सक-सह-मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, मुजफ्फरपुर, अनुमंडल पदाधिकारी, पूर्वी अमित कुमार एवं कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल, मुजफ्फरपुर भी उपस्थित थे.

 बंदी दरबार में जिला पदाधिकारी बंदियों की समस्या जैसे अधार कार्ड बनवाना, बैंक में खाता खोलवाना इत्यादि अन्य समस्याओ को सुना एवं उसके निराकरण हेतु संबंधित पदाधिकारी को निदेश दिया. साथ ही बंदियों को अपनी समस्या लिखित रूप में देने का निदेश दिया. इसके साथ जिला पदाधिकारी ने  महिला वार्ड में बंदियों की समस्याओं को सुना .साथ ही शहीद खुदीराम बोस के फॉसी स्थल पर पुष्पांजलि भी अर्पित किया गया.

 जिला पदाधिकारी  ने एसएसपी राकेश कुमार के साथ कारा के सभी वार्डो का निरीक्षण किया. साथ ही कारा के निर्माणशाला का भी निरीक्षण किया . बंदियों के द्वारा बनाये जा रहे लकडी के फर्नीचर का अवलोकन किया, उसके गुणवत्ता की सराहना की.

 जिला पदाधिकारी  ने कारा पाकशाला का भी निरीक्षण किया एवं कारा के अंदर वृक्षारोपण भी किया. साथ ही कारा परिसर में अधिष्ठापित पालनाघर का निरीक्षण भी किया.

कारा में बंदियो को NIOS तथा IGNOU द्वारा दिये जा रहे शैक्षणिक कार्यक्रम एवं विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण समेत कारा के विकास हेतु सतत् प्रयासरत रहने का निदेश जिला पदाधिकारी द्वारा कारा अधीक्षक को दिया गया.

रिपोर्ट- मणि भूषण शर्मा 

Suggested News