बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल से नहीं खुलेंगे निजी और सरकारी विद्यालय ! भीषण गर्मी को देखते हुए पटना डीएम का बड़ा बयान

कल से नहीं खुलेंगे निजी और सरकारी विद्यालय ! भीषण गर्मी को देखते हुए पटना डीएम का बड़ा बयान

PATNA: बिहार में तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भीषण गर्मी के कारण बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 18 जून तक बंद कर दिया गया था। वहीं अब कल यानी 18 जून से स्कूल खुलने वाले हैं। ऐसे में पटना डीएम ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, राजधानी पटना के गांधी मैदान में सोमवार को बकरीद की नवाज के दौरान पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात कर उन्हें बकरीद की मुबारकबाद दी।

इस दौरान शीर्षत कपिल अशोक ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्कूलों को बंद करने के मामले पर बड़ी जानकारी दी। पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने 18 जून से स्कूलों को खोलने की बात पर कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों के बंद करने की तारीख खत्म हो रही है। ऐसे में जिला शिक्षा पदाधिकारी की शिक्षा विभाग से भी बातचीत हो रही है। पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि आज कल में स्कूलों को खोलने या बंद करने को लेकर निर्णय ले लिया जाएगा।

बता दें, मौसम विभाग के अनुसार बिहार के बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पटना, गया, नालंदा, सारण, नालंदा, भोजपुर, शेखपुरा, अरवल, नवादा, जमुई में तीन दिनों के लिए सिवियर हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने लोगों से हीट वेव को लेकर सावधानी बरतने की अपील भी की है। दोपहर में बिना जरूरी काम बाहर निकलने से भी मना किया है। ऐसे में शिक्षक से लेकर स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक भी गर्मी को देखते हुए स्कूलों को बंद करने की मांग कर रहे हैं। वहीं शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार से मॉनसून आने तक स्कूलों को बंद रखने की मांग की है। शिक्षक नेता आनंद कौशल ने मांग करते हुए है कि मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटों तक के लिए सिवियर हीट वेव का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बच्चों और शिक्षकों को स्कूल बुलाना कहीं से जायज नहीं है। 

Suggested News