प्रेम करने की सजा : रेलवे ट्रैक पर फेंकी युवक की लाश, बालू में दफन मिली युवती की आधी जली लाश, मच गया हड़कंप

प्रेम करने की सजा : रेलवे ट्रैक पर फेंकी युवक की लाश, बालू में दफन मिली युवती की आधी जली लाश, मच गया हड़कंप

GAYA : शांति और अध्यात्म  के शहर गया में शव मिलने के बाद सनसनी मच गई (dead body of boyfriend girlfriend found in gaya)। दोनों एक ही गांव के रहनेवाले थे और सोमवार से लापता थे, लेकिन अगले दिन दोनों की अलग अलग जगह से लाश बरामद की गई। जहां युवक का शव रेलवे ट्रैक पर फेंका हुआ मिला, वहीं दूसरी तरफ युवती को बालू में दफन कर दिया गया था। पुलिस ने दोनों के शव को बरामद कर लिया है। माना जा रहा है कि दोनों की हत्या ऑनर किलिंग में की गई है। दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है. फिलहाल पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

पूरा मामला जिले के मानपुर प्रखंड अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गेरे धनकुट्टी गांव की घटना बतायी जा रही है. जहां सोमवार से गेरे धनकुट्टी का युवक विष्णु देव मांझी लापता था. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. इसी बीच मंगलवार को मानपुर रेलवे ट्रैक पर एक शव होने की सूचना लोगों को मिली. जिसके बाद परिजन वहां पर पहुंचे और शव की पहचान की. विष्णुदेव मांझी का शव देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया. 

युवक के मां-बाप ने युवती के परिजनों पर जताया था शक

युवक का शव मिलने के बाद परिजनों ने प्रेम-प्रसंग में उसकी हत्या होने की आशंका जताई. जिसके बाद मृतक के प्रेमिका की खोजबीन होने लगी. प्रेमिका उसी गांव की रहने वाली थी. प्रेमिका को ढूंढते हुए लोग उसके घर के पास पहुंचे, जहां कोई भी परिजन नहीं था. जब लोगों ने परिजनों के बारे में पता किया तो चला कि सभी फरार हो गए हैं.


युवती की भी मिली लाश

 इसके बाद लड़की की भी हत्या की आशंका जताई गई और कुछ आशंकाओं के आधार पर एक बालूनुमा स्थान पर खुदाई की गई. जहां से युवती का शव बरामद किया गया. युवती का शव अधजले अवस्था में मिला। इस तरह दोहरे हत्याकांड से गेरे धनकुट्टी गांव में सनसनी मची हुई है. 

पांच वर्षों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

बताया जाता है कि मृतक विष्णु का घर और उसकी प्रेमिका के घर के बीच सौ मीटर का फासला है। दोनों के बीच पिछले पांच वर्षों प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी दोनों के परिजनों को थी। लोगों की माने तो किशोरी पांच माह की गर्भवती थी और युवक पर शादी के लिए दबाव दे रही थी। लेकिन, युवक एक माह पूर्व हुए शादी का हवाला देते हुए दोबारा शादी से इंकार कर रहा था। किशोरी के गर्भवती होने की जानकारी से तिलमिलाए परिजनों द्वारा सोमवार दोपहर बाद किशोरी का गला घोंटकर हत्या कर आत्महत्या का रुप देने के लिए साड़ी के फंदा बना कर लटका दिया। वहीं कई लोगों की माने तो युवक द्वारा शादी से इंकार करने के बाद किशोरी ने अपनी मां की साड़ी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली। सूत्रों की माने तो शाम छह बजे तक उक्त युवती द्वारा खुदकुशी करने की खबर जंगल में लगे आग की तरह पूरे गांव में फैल गई।

पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है. कहा जा रहा है कि युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. पुलिस के मुताबिक रेलवे ट्रैक से बरामद युवक का शव के मौत का कारण आत्महत्या या हत्या है, यह जांच का विषय है. फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है. वहीं, ग्रामीण सूत्रों के अनुसार लड़की के परिजनों ने पहले प्रेमी युवक की हत्या की. इसके बाद युवती की भी हत्या कर दी.

 दो शव मिलने के संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह मुफस्सिल थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि युवक और युवती का शव बरामद किया गया है. पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News