बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के शिक्षा मंत्री के हिन्दू होने पर ही सवाल,धर्म परिवर्तन करा चुके चंद्रशेखर, CM नीतीश के संरक्षण में जानबूझकर हो रहा सनातन धर्म पर हमला...यह बर्दाश्त नहीं होगा...नीरज

बिहार के शिक्षा मंत्री के हिन्दू होने पर ही सवाल,धर्म परिवर्तन करा चुके चंद्रशेखर, CM नीतीश के संरक्षण में जानबूझकर हो रहा सनातन धर्म पर हमला...यह बर्दाश्त नहीं होगा...नीरज

पटना- बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव विवादित बयान देकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. एक विवाद की आग अभी ठंडी भी नहीं हो पाती की दूसरा विवादित बयान देकर नए विवाद को जन्म दे देते हैं. चंद्रशेखर ने एक बार फिर रामचरितमानस के दोहे पर टिप्पणी कर कहा है कि रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड है और जब तक यह पौटेशियम साइनाइड रहेगा तब तक वे इसका विरोध करते रहेंगे. चंद्रशेखर गुरुवार को बिहार हिन्दी ग्रंथ अकादमी की ओर से हिन्दी दिवस के कार्यक्रम का उद्घाटन करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे और श्रीरामचरित मानस के अरण्य कांड की चौपाई ‘पूजहि विप्र सकल गुणहीना, सूद्र न पूजहु वेद प्रवीणा’ को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा इसमें जाति को लेकर गलत बात नहीं कही गई है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि पिछली बार रामचरित मानस के सुंदर कांड के दोहे पर जिह्वा काटने की कीमत 10 करोड़ रुपये लगाई गई थी तो मेरे गले की कीमत क्या होगी?

वहीं जिस तरह से रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने दिया है उसके बाद भाजपा ने उनको कटघरे में खड़ा कर दिया है. भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार ने  कहा कि  नीतीश कुमार आपको सुनाई नहीं देता ,आप इस तरह क्यों सनातन धर्म ग्रंथ और सनातन का अपमान करा रहे हैं.उन्होंने कहा कि आपके अशिक्षित शिक्षामंत्री  को शिक्षा की अत्यंत-अविलंब आवश्यकता है. नीरज कुमार ने चंद्रशेखर पर करारा वार करते हुए कहा कि चंद्रशेखर ने अपना धर्म परिवर्तित कर लिया है इसी कारण वे अनाप शनाप बयान दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सनातन के प्रतिक विवेकानंद, माता सबरी, परशुराम,राम,संत रविदास हैं उस सनातन धर्म के खिलाफ बयान देकर आखिर वे क्या जताना चाहते हैं. भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार ने नीतीश से इस मामले में जवाब मांगा है.

बता दे अपने विवादित बयानों से लगातार चर्चा में रहने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. श्रीरामचरित मानस पर विवादित बयान दे कर सुर्खियों में आए  शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कुछ दिन पहले हीं नीतीश के गृह जिला नालंदा में  पैगंबर मोहम्मद को मर्यादा पुरुषोत्तम कह दिया.नालंदा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पैगंबर मुहम्मद साहब' की तारीफ करते हुए उनकी तुलना 'मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम' से तुलना की.शिक्षा मंत्री के कहा कि जब शैतानियत बढ़ गई दुनिया में, ईमान खत्म हो गया, बेईमान और शैतान ज्यादा हो गए। तब मध्य एशिया में प्रभु ने एक शानदार महान योद्धा मर्यादा पुरूषोत्तम मो. साहब को पैदा किया.  इस पर विवाद अभी थमा भी नहीं था कि चंद्रशेखर ने नया बयान देकर आग में घी डाल दिया है.



Suggested News