बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के क्षेत्र राघोपुर में तेजी से हो रहा कटाव, भय में जी रहे हैं दियारा के ग्रामीण

तेजस्वी के क्षेत्र राघोपुर में तेजी से हो रहा कटाव, भय में जी रहे हैं दियारा के ग्रामीण

PATNA : नेपाल में हो रही भारी बारिश के बाद बैराज के सभी 56 गेट को खोल दिया गया है, जिसके बाद बिहार में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गयी है। बिहार के सभी नदियों के जल स्तर में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। हालांकि गंगा के जल स्तर में लगातार हो रहे वृद्धि के कारण गंगा किनारे रह रहे लोगो मे भय व्याप्त हो गया है।

बात कर रहे हैं राघोपुर की। राघोपुर तेजस्वी यादव जी का विधानसभा क्षेत्र है और उसी राघोपुर में गंगा के लगातार बढ़ते जल स्तर से कटाव भी होना शुरू हो गया है। राघोपुर प्रखंड के बहरामपुर पंचायत स्थित पीर मोहम्मदपुर गांव केवला घाट के निकट बहुत तेजी से कटाव हो रहा है। यह कटाव नाथून राय के घर से लेकर ललित राय डीलर साहब के घर तक तेजी से हो रहा है। गंगा किनारे झोपड़ीनुमा घर इस कटाव के कारण ढह गई जिसके कारण लोग घर द्वार छोड़ दूसरे जगह तंबू बनाकर रहने जा रहे है। 

हालांकि तेजी से हो रहे कटाव के कारण लोगो मे डर समां गया है। इस कटाव के कारण क़ई किसानों की फसल भी बर्बाद हो गई है। दियारे के लोगों ने बताया कि इस कटाव में हमारा घर बर्बाद हो गया इसलिए हम रहने के लिए दूसरे जगह जा रहे हैं। हमें देखने वाला कोई नहीं है। हालांकि लोगो ने राज्य सरकार से मदद मांगी है और कहा कि राज्य सरकार कटाव को रोकने की व्यवस्था करे, अन्यथा यह कटाव जान माल को नुकसान पहुँचा सकता है।

REPORT - RAJNISH

Suggested News