बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद एमएलसी सुनील सिंह की खत्म होगी सदयस्ता ! 'भाई' पर कार्रवाई की लटकी तलवार तो भड़की राबड़ी देवी

राजद एमएलसी सुनील सिंह की खत्म होगी सदयस्ता ! 'भाई' पर कार्रवाई की लटकी तलवार तो भड़की राबड़ी देवी

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी के 'भाई' पर अनुशासन की तलवार लटक गई है. राजद एमएलसी सुनील सिंह की विधान परिषद की सदस्यता समाप्त करने को लेकर बड़ी कार्रवाई होनी है. गुरुवार को राबड़ी देवी ने इसे लेकर जोरदार आपत्ति जताई. उन्होंने सुनील सिंह के खिलाफ होने वाली कार्रवाई को अनुचित और राजनीती से प्रेरित करार दिया. साथ ही इस प्रकार की पहल को लोकतंत्र विरोधी कदम करार दिया. सुनील सिंह से जुड़ा यह मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री करने को लेकर है. 

दरअसल, पिछले विधान मंडल सत्र में सुनील कुमार सिंह ने सदन के अंदर नीतीश कुमार का अंदाज कॉपी करते हुए मिमिक्री की थी. सुनील सिंह के साथ ही राजद एमएलसी कारी सोहैब ने भी मिमिक्री की थी. दोनों के इस आचरण को अनुचित मानते हुए  विधान परिषद की अचार समिति के पास भेजा गया था. बाद में कारी सोहैब ने अपनी गलती मान ली जबकि सुनील सिंह ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया. इसके बाद उनके खिलाफ अचार समिति ने अपनी जाँच की प्रक्रिया की रिपोर्ट तैयार की. 

राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई कहे जाने वाले सुनील सिंह को लेकर समिति ने जांच के बाद अपनी फाइनल रिपोर्ट सभापति को भेज दी है. हालाँकि तत्कालीन सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने इस पर फैसला लिया था लेकिन बाद में लोकसभा के लिए उनका निर्वाचन हो गया और अब नए सभापति का अंतिम फैसला होगा. इसी को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि सुनील सिंह की सदस्यता जा सकती है. सूत्रों के अनुसार समिति की रिपोर्ट उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है. हालाँकि राबड़ी देवी से जब इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे राजनीती से प्रेरित कदम करार दिया. 

वंदना की रिपोर्ट

Suggested News