बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूपौली के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक शंकर सिंह आज लेंगे शपथ, दिलाई जाएगी सदन की सदस्यता

रूपौली के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक शंकर सिंह आज लेंगे शपथ, दिलाई जाएगी सदन की सदस्यता

PATNA: बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र पांच दिनों तक चलेगा। वहीं इस दौरान विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने के लिए पूरी तरह तैयार है। विपक्ष के द्वारा बिहार में बढ़ते अपराध, धराशाई हो रहे पुल, रोजगार समेत कई मामलों पर सरकार को घेर सकता है। वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष के तीखे सवालों के जवाब देने और अपनी उपलब्धियों को गिनवाने को तैयार है। साथ ही आज रुपौली के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक शंकर सिंह सदन की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 

शंकर सिंह लेंगे शपथ

दरअसल, सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन विस में रूपौली के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक शंकर सिंह को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई जाएगी। जिसके बाद सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 का प्रथम अनुपूरक पेश करेगी। बीच की अवधि में राज्यपाल की ओर से प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रतियां सदन पटल पर रखी जाएगी। पहले दिन का समापन शोक संदेश से होगा। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित नौ पूर्व सदस्यों के प्रति शोक व्यक्त किया जाएगा।

हार कर भी जीती JDU

वहीं सूत्रों की मानें तो शंकर सिंह सीएम नीतीश को समर्थन दे सकते हैं। जिससे रुपौली विधानसभा उपचुनाव हार के भी जदयू की जीत हो जाएगी। बीते दिन शंकर सिंह ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, जो बिहार का विकास करेगा वो उनके साथ हैं। साथ ही ये भी कहा कि 2005 के बाद जब से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने, तब से बिहार में अपराध कम हुए हैं। नीतीश के नेतृत्व में विकास हुआ है, इस बात को झुठला नहीं सकते हैं। 

बीमा भारती के दल बदलने से खाली हुई थी सीट

मालूम हो कि, जदयू की विधायक रही बीमा भारती के आरजेडी में जाने के बाद रुपौली विधानसभा सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर हाल ही में हुए उपचुनाव में शंकर सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की। उन्होंने JDU प्रत्याशी कलाधर मंडल को 8 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। शंकर सिंह क्षेत्र के पूर्व बाहुबली हैं और चिराग पासवान की लोजपा रामविलास में रह चुके हैं। 

Suggested News