बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत देर रात बिगड़ी, आनन फानन में किया गया AIIMS में भर्ती

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत देर रात बिगड़ी, आनन फानन में किया गया AIIMS में भर्ती

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम की वजह से बुधवार देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आडवाणी को इस साल देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया है. 

 चिकित्सकों के अनुसार  आडवाणी हालत स्थिर है. वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. आडवाणी फिलहाल एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स की निगरानी में हैं.

 हाल ही में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने उनसे मिलकर आशीर्वाद लिया था.96 साल के आडवाणी ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम का सामना कर रहे हैं. आमतौर पर उनका घर पर ही डॉक्टर चेकअप करते हैं.

बुधवार रात उन्हें कुछ दिक्कत हुई, इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स लेकर आया गया। एम्स के यूरोलॉजी विभाग में वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं. सूत्रों के मुताबिक उनकी नियमित जांच हो रही हैं.

 30 मार्च, 2024 को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. 8 नवंबर, 1927 को कराची (वर्तमान पाकिस्तान) में जन्मे, आडवाणी 1942 में एक स्वयंसेवक के रूप में आरएसएस में शामिल हुए. उन्होंने 1986 से 1990 तक, फिर 1993 से 1998 तक और 2004 से 2005 तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. 1980 में इसकी स्थापना के बाद से सबसे लंबे समय तक पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था.

Suggested News