बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैदी के साथ पुलिस की चौंकाने वाली हरकत, हथकड़ी लगाए ताजमहल देखने पहुंचे कैदी के साथ मेहमान जैसा व्यवहार, बना चर्चा का बना विषय

कैदी के साथ पुलिस की चौंकाने वाली हरकत, हथकड़ी लगाए ताजमहल देखने पहुंचे कैदी के साथ मेहमान जैसा  व्यवहार, बना चर्चा का बना विषय

 आगरा- ताजमहल के पूर्वी गेट पर मंगलवार को एक अजीबोगरीब और हैरतअंगेज दृश्य देखने को मिला, जब हथकड़ी लगाए एक कैदी को ताजमहल के अंदर जाने की कोशिश करते हुए देखा गया। इस दृश्य ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों को हैरान कर दिया। 

एएसआई के कर्मचारियों ने कैदी को ताजमहल में प्रवेश करने से रोक दिया, हालांकि उसके साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। यह घटना तब शुरू हुई जब हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक कैदी को पेशी पर लाया गया। पुलिसकर्मियों के साथ ताजमहल घूमने की इच्छा रखते हुए, कैदी हथकड़ी लगाए हुए सीधे ताजमहल के पूर्वी गेट पर पहुंच गया। यह दृश्य देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि न ही पुलिसकर्मियों ने उसकी हथकड़ी पकड़ी और न ही उसे किसी अन्य तरह की पाबंदी में रखा गया। 

कैदी बड़े आराम से खुले आसमान के नीचे टहलता हुआ नजर आया प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने न केवल कैदी को ताजमहल में प्रवेश करने दिया, बल्कि वे उसके साथ एक मेहमान की तरह व्यवहार कर रहे थे। 

स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने इस अजीबोगरीब हरकत को अपने कैमरों में कैद करने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कैमरा छिनने की भी कोशिश की। यह घटना आगरा के पर्यटन स्थल ताजमहल में एक गंभीर चर्चा  विषय बन गई। लोग यह सोचने लगे कि कानून और सुरक्षा व्यवस्था का इस तरह से मजाक कैसे उड़ाया जा सकता है। 

यह मामला तब और पेचीदा हो गया जब यह पता चला कि पुलिसकर्मी हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से आए थे और कैदी को पेशी पर लाने के दौरान उन्होंने अपनी ड्यूटी की मर्यादा का उल्लंघन किया।

अब देखना होगा कि हिमाचल प्रदेश के अधिकारी इस मामले को कितनी गंभीरता से लेते हैं और इन पुलिसकर्मियों पर क्या कार्रवाई करते हैं। यह घटना एक मिसाल बन सकती है कि कैसे कानून के रखवाले ही कानून का उल्लंघन करते हैं, और ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाना जरूरी हो जाता है।


Suggested News