बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बैठ जाइए नहीं तो लोग....लोकसभा में पप्पू यादव ने बिहार के लिए ऐसा मांग लिया, स्पीकर को रोकना पड़ा...

बैठ जाइए नहीं तो लोग....लोकसभा में पप्पू यादव ने बिहार के लिए ऐसा मांग लिया, स्पीकर को रोकना पड़ा...

PATNA: मोदी 3.0 का बजट सत्र चल रहा है। सदन का सत्र हंगामेदार हो रहा है। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पप्पू यादव ने बिहार के लोगों के लिए केंद्र सरकार से बड़ी मांग की। पप्पू यादव ने पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर बड़ी मांग की है। उन्होंने पूछा है कि क्या पूर्णिया एयरपोर्ट का शिलान्यास करके अगले 2 सालों में वहां विमान सेवा शुरु कर दी जाएगी। वहीं पप्पू यादव के इस सवाल पर लोकसभा स्पीकर ने चुटकी लेते हुए कहा है, "पप्पू जी बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं.."। वहीं संसद में स्पीकर की इस बात पर सांसदों ने ठहका लगाकर हंसने लगे। 

दरअसल, संसद में प्रश्नकाल के दौरान पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू सिंह ने एक बार फिर पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार से बड़ी मांग की। उन्होंने कहा कि, पूर्णिया में एयरपोर्ट निर्माण की बात अक्सर केंद्र की ओर से की जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कई बार बिहार दौरे के दौरान पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण होने की बात कही है। लेकिन अब तक एयरपोर्ट के लिए 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ है। 

पप्पू यादव आगे कहा कि, मैं मंत्री से पूछना चाहता हूं कि, क्या इस साल में पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण कर उसका शिलान्यास कराकर अगले 2 साल में वहां विमान के आवागमन की सेवा चालू हो जाएगा। वहीं पप्पू यादव को बीच में ही टोकते हुए लोकसभा स्पीकर ने कहा कि, "पप्पू जी बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं.."।  

वहीं पप्पू यादव के सवाल पर जवाब देते हुए नागर विमानन मंत्री के.आर नायडू ने बताया कि पप्पू यादव ने इस मामले को लेकर उनसे मुलाकात की है। अधिकारियों से भी जानकारी ली है। एयरपोर्ट के जमीन को लेकर कई परेशानियां थी जो खत्म होने वाला है। जल्द ही एयरपोर्ट निर्माण का काय शुरु हो जाएगा।  

Suggested News