बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस को 99 पर काट लेगा सांप, लोकसभा में ललन सिंह ने 'गिद्धों' से की इंडिया की तुलना, बिहार को मिले बजटीय आवंटन पर विपक्ष को लताड़ा

कांग्रेस को 99 पर काट लेगा सांप, लोकसभा में ललन सिंह ने 'गिद्धों'  से की इंडिया की तुलना, बिहार को मिले बजटीय आवंटन पर विपक्ष को लताड़ा

पटना/दिल्ली. केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में अपने भाषण में कांग्रेस और विपक्षी इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला बोला। ललनसिंह ने लूडो की मिसाल देते हुए कहा कि 99 पर कांग्रेस पार्टी को सांप डस लेगा और वे एक बार फिर शून्य पर आ जाएंगे। लूडो में 99 का अंक बहुत बुरा होता है। मुझे नहीं पता कि गौरव गोगोई और अन्य लोगों ने इसे खेला है या नहीं। मुंगेर सांसद और जेडीयू के वरिष्ठ नेता ने निचले सदन में कहा, "लूडो में वे 99 पर पहुंच जाते हैं और जब सांप काटता है, तो वे शून्य पर पहुंच जाते हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 5 साल बाद चुनाव मैदान में भी नहीं रहेगी। इस टिप्पणी का सत्ता पक्ष के सांसदों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया।

ललन सिंह ने विपक्ष के इस आरोप का भी जवाब दिया कि केंद्रीय बजट 2024-25 आंध्र प्रदेश और बिहार पर केंद्रित था क्योंकि वे मोदी सरकार 3.0 में प्रमुख सहयोगी हैं। दरअसल, विपक्ष ने यह भी दावा किया था कि दोनों राज्यों को भारी आवंटन मिला ताकि भाजपा केंद्र में सरकार बचा सके। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2024 में दोनों राज्यों के लिए बड़े पैमाने पर छूट की घोषणा की। बिहार के लिए, सीतारमण ने 59,000 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की घोषणा की। इस पर ललन सिंह ने सवाल किया कि क्या बिहार और आंध्र देश का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने वित्त बजट की तारीफ की और कहा कि यह देश के सर्वांगींण विकास पर केंद्रित है. 

इस बार के बजट में बिहार के लिए कई सड़क संपर्क परियोजनाओं की भी घोषणा की, जिनमें पटना-पूर्णिया एक्सप्रेसवे, बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे और बोधगया, राजगीर, वैशाली और दरभंगा को जोड़ने वाली सड़कें शामिल हैं। बक्सर में गंगा नदी पर 26,000 करोड़ रुपये की लागत से 2 लेन का पुल बनाया जाएगा। इसका जवाब देते हुए सिंह ने कहा: "कई दलों ने कहा कि बजट का उद्देश्य दो दलों (टीडीपी और जेडीयू) को खुश करना और सरकार बचाना है। ऐसा कई बार सुना है। सरकार बचाने की यह क्या बात है?" उन्होंने आगे जोर दिया कि तेलुगु देशम पार्टी और जेडीयू का भाजपा के साथ गठबंधन चुनाव पूर्व गठबंधन है, जिसे 5 साल के लिए जनादेश मिला है। उन्होंने इंडिया ब्लॉक को बुलाने और विपक्षी गठबंधन के साथ जनता दल (यूनाइटेड) के अनुभव को याद करने का भी मौका नहीं छोड़ा।

इंडिया गठबंधन की तुलना 'गिद्धों' से करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा: "हम आपके साथ रहे। हमने अतीत में आपके मूल्यों को भी देखा है कि कैसे आप सत्ता में होने पर गिद्धों की तरह व्यवहार करते हैं। हमने कहा कि अब और नहीं और इंडिया गठबंधन छोड़ दिया। हमने चुनाव पूर्व गठबंधन में चुनाव लड़ा था और हमारे पास 5 साल के लिए जनादेश है। आप क्लीन बोल्ड हो गए हैं, चिंता न करें।"

Suggested News