बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय सड़क हादसे में जख्मी युवक के लिए आगे आये समाजसेवी, भिक्षाटन कर मांग रहे पैसे

लखीसराय सड़क हादसे में जख्मी युवक के लिए आगे आये समाजसेवी, भिक्षाटन कर मांग रहे पैसे

MUNGER : 21 फरवरी को अहले सुबह लखीसराय में हुए सड़क हादसे पर अब तक बिहार के मुखिया एवं जिला प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। जहां इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी। वहीं पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। जिसमें एक युवक की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। लेकिन इन लोगों को अभी तक कोई सरकारी सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया है। 

उनका इलाज भी काफी महंगा है। साथ ही प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराना घायल के परिजनों के लिये असंभव सा हो गया है। जिसके बाद समाज के कुछ युवाओं ने इस बीड़ा को अपने कंधे पर उठाया और घायल युवक के इलाज के लिए शहर में भिक्षाटन करने निकल पड़े। इस भिक्षाटन कार्यक्रम को लेकर जमालपुर के समाजसेवियों के द्वारा भिक्षाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

युवाओं के द्वारा इस भिक्षाटन कार्यक्रम की शुरुआत की गई। जहां घर-घर जाकर घायलों के इलाज के लिए भिक्षा मांगा जा रहा है। वही इस कार्यक्रम में मनीष कुमार मंडल ने बताया की आज उस घायल युवक के इलाज के लिये समाज के हर तबके को सामने आने की जरूरत है। 

8 मृतकों को तो मुआवजा मिल गया। लेकिन इस घायल युवक को जो सरकारी मदद मिला वो न काफी है। पांच घायल में से एक की स्थिति काफी नाजुक है। जिसका भागलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है । लेकिन उसके परिवार वालों के पास इतना पैसे नहीं है की वो इसका इलाज करवा पाएं। जिसको लेकर वे आज समाज से आर्थिक मदद मांगने निकल पड़े है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News