बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा में राजद विधायक के आचरण पर गुस्से में आए स्पीकर, हिम्मत है तो... धमकी देते हैं... अराजकता बर्दाश्त नहीं करेंगे

विधानसभा में राजद विधायक के आचरण पर गुस्से में आए स्पीकर,  हिम्मत है तो... धमकी देते हैं... अराजकता बर्दाश्त नहीं करेंगे

पटना. बिहार विधानसभा में शुक्रवार को राजद सहित विपक्षी दलों के विधायकों के भारी हंगामे पर स्पीकर नंद किशोर यादव जोरदार गुस्से में दिखे. खासकर राजद विधायक कामरान को स्पीकर ने सख्त चेतावनी दी. दरअसल, हंगामा कर रहे राजद विधायक टेबल उठाने की बात कर रहे थे. इस पर स्पीकर ने तुरंत सख्ती दिखाई और राजद विधायक को स्पीकर ने चेताते हुए कहा ... हिम्मत है तो टेबल उठाइए, धमकी देते हैं की टेबल उठाएंगे, हिम्मत है तो उठाइए, तुरंत बाहर कर देंगे. आपकी अराजकता बर्दास्त नहीं करेंगे। सीधे बाहर कर देंगे. जिस दौरान स्पीकर ने अपना गुस्सा दिखाया उस समय कामरान टेबल उठाने की कोशिश कर रहे थे,इसी पर स्पीकर गुस्से में लाल हो गए. 

वहीं स्पीकर की धमकी के बाद विपक्षी विधायक सहम गए. कुछ अपनी सीट पर चले गए. इस दौरान स्पीकर ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी से कहा,आप आसान पर रहे हैं, अपने सदस्यों को बिठाइए। नंद किशोर यादव के तल्ख तेवर के बाद डरे विधायक अपनी सीट पर गए. हालांकि वेळ में आकर कुछ सदस्य उसके बाद भी हंगामा करने लगे. इस पर बार बार स्पीकर ने सदस्यों को चेतावनी दी कि वे अपनी सीट पर जाएं. इस तरह से उनकी बातें नहीं सुनी जाएँगी. 

इसके पहले बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का अंतिम दिन भी भारी हंगामे और शोरगुल के साथ शुरू हुआ. सदन की कार्यवाही शुक्रवार को जैसे ही शुरू हुई विपक्षी विधायकों ने फिर से शोर गुल करना शुरू कर दिया. कांग्रेस  माले और राजद विधायकों ने विशेष राज्य की मांग उठाई. हालांकि सदन में प्रश्न काल का समय था लेकिन विपक्षी सदस्यों का भारी हंगामा शुरू हो गया. सदन की व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्पीकर नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रश्न काल चलने दीजिए. लेकिन विपक्षी सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वे पोस्टर लहराने लगे. नारेबाजी करते हुए विपक्षी विधायक वेल में पहुंच गए जिसके बाद स्पीकर के आदेश पर मार्शल ने  पोस्टर लहरा रहे विधायको के हाथ से पोस्टर छीना. वहीं इस दौरान सदन में भारी हंगामा मचा रहा.

Suggested News