बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में दो दिन तक STET की परीक्षा रहेगी स्थगित, राजद कार्यकर्ता की हत्या से उपजे तनाव के बाद लिया गया फैसला

छपरा में दो दिन तक STET की परीक्षा रहेगी स्थगित, राजद कार्यकर्ता की हत्या से उपजे तनाव के बाद लिया गया फैसला

PATNA : छपरा में राजद कार्यकर्ता की हत्या के बाद जिले में तनाव की स्थिति है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला लिया है। वहीं इस फैसले का असर जिले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा ली जा रही माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पर भी पड़ा है। बीएसईबी ने यहां ध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET), 2024 (प्रथम) के तहत दिनांक 22.05.2024 एवं 23.05.2024 को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

बीएसईबी ने बताया कि जिले में चार परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इन सभी केंद्रों पर परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है। बिहार बोर्ड ने बताया कि जिले में स्थगित की गई परीक्षा की नई तिथि की घोषणा फिर से प्रकाशित की जाएगी।  उल्लेखनीय है कि समिति द्वारा STET, 2024 (प्रथम) के तहत पेपर - 1 (वर्ग 9-10) के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन दिनांक 18.05.2024 से 29.05.2024 तक राज्य के विभिन्न जिलों में किया जा रहा है।

बता दें सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को वोटिंग हुई थी। इस दौरान एक बूथ पर राजद और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए थे। जिसमें मंगलवार सुबह फिर से विवाद उत्पन्न हो गया। इस दौरान हुई फायरिंग में राजद के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। साथ ही दो लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Suggested News