बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गाँधी के खिलाफ याचिका दायर करनेवाले वकील पर भड़के सुप्रीम कोर्ट के जज बी आर गवई, कहा आप बाहर जाते हैं या बुलाऊं कोर्ट मार्शल

राहुल गाँधी के खिलाफ याचिका दायर करनेवाले वकील पर भड़के सुप्रीम कोर्ट के जज बी आर गवई, कहा आप बाहर जाते हैं या बुलाऊं कोर्ट मार्शल

N4N DESK : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता की बहाली को चुनौती देने के लिए याचिका दायर करनेवाले लखनऊ के वकील को आज सुप्रीम कोर्ट में कड़ी फटकार लगी है। सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका लखनऊ के वकील अशोक पाण्डेय ने दायर किया था। जिसे जनवरी महीने में ही सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया था। इसके साथ ही उनपर कोर्ट में एक लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया था। इस जुर्माने को माफ़ कराने के लिए आज अशोक पाण्डेय ने दुबारा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 



हालाँकि मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस बी आर गवई ने जुर्माना माफ़ करने से साफ़ इंकार कर दिया। वहीँ वकील पर बुरी तरह भड़क गए और कहा की अगर इसके बाद आपने एक शब्द भी आगे बोला तो हम आपके खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दर्ज करेंगे। आपको इतनी सारी याचिकाएं दायर करने से पहले 100 बार सोचना चाहिए था। 



हालाँकि कोर्ट में वकील पाण्डेय ने कहा की मैंने लगभग दो सौ पीएलआई दायर किया है। इस पर जस्टिस गवई नाराज हो गए। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा की अब आप जाते हैं या मैं कोर्ट मार्शल को बुलाऊं? इसके बाद वकील पांडे ने कहा कि वो कोर्ट से बाहर जा रहे हैं लेकिन जुर्माना वापस ले लें।  



बताते चलें की सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल 4 अगस्त को राहुल गांधी के विवादास्पद भाषण मामले में राहत दी थी। उस भाषण में मोदी सरनेम पर एक टिप्पणी की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने उसी मामले से संबंधित याचिका में राहुल को दी गई सजा पर रोक लगाई थी। इसके साथ ही कोर्ट ने राहुल को लोकसभा सदस्यता के अयोग्य घोषित किए जाने वाले लोकसभा सचिवालय के आदेश को भी बेअसर करते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल करने का आदेश भी दिया था।


Suggested News