सुशील मोदी का CM नीतीश पर बड़ा आरोप, 'बिहार की एनडीए सरकार की घोषणा भुला दिये मुख्यमंत्री, 3700 बेटियां रह जाएंगी वंचित

सुशील मोदी का CM नीतीश पर बड़ा आरोप, 'बिहार की एनडीए सरकार की घोषणा भुला दिये मुख्यमंत्री, 3700 बेटियां रह जाएंगी वंचित

पटना. भाजपा सांसद सुशील मोदी ने बिहार के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में लड़कियों का आरक्षण को लेकर सीएम नीतीश पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज के दाखिले में लड़कियों को 33 फीसद आरक्षण देने की एनडीए सरकार की घोषणा को नीतीश कुमार ने भुला दिया है, जिससे 3 हजार बेटियां इंजीनियर और 700 बेटियां डॉक्टर बनने से वंचित रह जाएंगी।

सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप कर महिला आरक्षण लागू करने का आदेश निर्गत करें। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने ही देश में पहली बार बिहार के स्थानीय निकाय चुनाव में  महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण लागू किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के 38 इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल 9365 सीट है, जिसमें आरक्षण नहीं मिलने से लगभग 3 हजार छात्राएं वंचित रह जाएंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के 11 सरकारी और 7 निजी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की कुल सीटें 2021 हैं। एक सरकारी और चार निजी डेंटल कॉलेज में कुल 270 नामांकन हो सकते हैं। इन मेडिकल और डेंटल कॉलेज की 2291 सीटों पर यदि 33 फीसद आरक्षण नहीं मिला, तो 700 लड़कियां डॉक्टर नहीं बन पाएंगी। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार 14 महीने पहले की अपनी घोषणा को क्यों नहीं लागू कर पाए, जिसका खामियाजा लड़कियों को भुगतना पड़ेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News