बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बसपा प्रदेश अध्यक्ष की हत्या के आरोपी को मारी गोली, पुलिस गिरफ्त से भागने की कर रहा था कोशिश, मौत

बसपा प्रदेश अध्यक्ष की हत्या के आरोपी को मारी गोली, पुलिस गिरफ्त से भागने की कर रहा था कोशिश, मौत

DESK. मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के एक मुख्य आरोपी को रविवार को चेन्नई में गोली मार दी गई. पुलिस ने बताया कि बीएसपी तमिलनाडु प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या के एक मुख्य आरोपी को उस समय गोली मार दी गई, जब उसने पुलिसकर्मियों पर हमला करने और हिरासत से भागने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार, आरोपी के. थिरुवेंगदम को जांच के लिए उत्तरी चेन्नई में एक स्थान पर ले जाया गया था ताकि एक स्थान पर छिपे हथियारों का पता लगाया जा सके. उसी दौरान उसने एक पुलिसकर्मी पर हमला किया और भागने की कोशिश की, जिसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने उसे गोली मार दी।

बाद में आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तीस वर्षीय थिरुवेंगदम आर्मस्ट्रांग हत्या मामले में गिरफ्तार 11 आरोपियों में से एक है और हिस्ट्रीशीटर है। कुछ दिन पहले यहां की एक अदालत ने आरोपियों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में दिया था।

5 जुलाई को आर्मस्ट्रांग की यहां एक गिरोह ने हत्या कर दी थी और इस हत्या के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया था और विपक्षी दलों ने कानून-व्यवस्था के पूरी तरह बिगड़ने का आरोप लगाया था। पुलिस और सरकार ने दोषियों को सजा दिलाने के लिए सख्त कदम उठाने का आश्वासन दिया था। 11 जुलाई को पुलिस ने पुदुकोट्टई जिले में एक हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी थी। 

घटना के बाद बहुजन समाज पार्टी  प्रमुख मायावती ने चेन्नई जाकर पीड़ित परिजनों से मुकालात की थी. साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टॅलिन से हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की अपील की थी. तमिलनाडु सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की. इस बीच अब एक आरोपी को पुलिस गिरफ्त से भागने के क्रम में गोली मार दी गई. 

Suggested News