बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सक्षमता परीक्षा उतीर्ण विशिष्ट शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की इस दिन से होगी जांच, शिक्षा विभाग ने जारी किया स्लॉट और तिथि की घोषणा

सक्षमता परीक्षा उतीर्ण विशिष्ट शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की इस दिन से होगी जांच, शिक्षा विभाग ने जारी किया स्लॉट और तिथि की घोषणा

PATNA : बिहार विशिष्ट शिक्षक नियमावली के तहत आयोजित सक्षमता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इन शिक्षकों को अब विशिष्ट शिक्षक कहा जायेगा। शिक्षा विभाग की ओर से उनके कागजातों की जांच के तिथि का ऐलान कर दिया है। कागजातों की जांच उनको आवंटित जिले के DRCC में किया जायेगा। शिक्षा विभाग के मुताबिक पांच स्लॉट में उनके उनके कागजातों की जांच होगी। जिसमें स्लॉट 9.00 बजे 10.30 बजे, 10.30 बजे से 12 बजे, 12 बजे से 1.30 बजे, 1.30 बजे 3 बजे और 3.00 बजे से 4.30 बजे तक है।

जबकि उच्च माध्यमिक शिक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष के कागजातों की जांच 1 अगस्त से, माध्यमिक शिक्षकों की 2 अगस्त से, स्नातक कोटि शिक्षकों की 3 अगस्त से, मूल कोटि के उर्दू/बंगला/शारीरिक शिक्षकों की जांच 5 अगस्त से और मूल कोटि के सामान्य शिक्षकों के कागजातों की जांच 6 अगस्त से की जाएगी। किस अभ्यर्थी को किस स्लॉट/तिथि को Verification हेतु उपस्थित होना है, इसका निर्धारण मुख्यालय स्तर से किया जायेगा तथा यह विभागीय बेवसाईट पर उपलब्ध होगा। साथ ही इसकी सूचना संबंधित अभ्यर्थी को दी जायेगी। 

निर्धारित तिथि को Verification हेतु उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी को सक्षमता परीक्षा के फार्म भरते समय जिन अभिलेखों को जिस क्रम में अपलोड किया गया है, उसी क्रम में Verification के समय प्रस्तुत करेंगे। मूल जाति प्रमाण पत्र यथा लागू। मूल दिव्यांग प्रमाण पत्र। मूल आधार कार्ड। नियोजन पत्र। मैट्रिक प्रमाण पत्र। इन्टरमीडिएट प्रमाण पत्र। स्नातक प्रमाण पत्र। स्नातकोतर प्रमाण पत्र। .एल.एड/बी.एड. प्रमाण पत्र। दक्षता/BTET/STET/CTET प्रमाण पत्र। अभ्यर्थी अपना पैन कार्ड के साथ उपरोक्त सभी Document का स्वअभिप्रमाणित छाया प्रति साथ लायेगे।

Suggested News