बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को देश ने नकारा... पीएम मोदी का दिल मानने को तैयार नहीं, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार पर राजद का तंज

भाजपा को देश ने नकारा... पीएम मोदी का दिल मानने को तैयार नहीं, विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार पर राजद का तंज

पटना. विधानसभा उपचुनाव में 13 में सिर्फ 2 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की हुई जीत पर राजद ने रविवार को पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला. राजद नेता मनोज झा ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद अब विधानसभा उपचुनाव के परिणाम भी भाजपा के पक्ष में नहीं रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी का दिल यह मानने को तैयार नहीं है. एक दिन पहले आए विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में भाजपा कई राज्यों में अपनी जीती हुई सीटें भी हार गई. वहीं बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जदयू के उम्मीदवार भी निर्दलीय प्रत्याशी से हार गए. अब इसी को लेकर मनोज झा ने भाजपा पर देश को भरोसा नहीं होने की बात कह तंज कसा है. 

विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि जिन दो सीटों पर बीजेपी जीती है, उनमें से एक पर भाजपा उम्मीदवार की जीत का अंतर 1000 वोटों का रहा और दूसरी पर भी लगभग इतना ही अंतर है. और मध्य प्रदेश में भाजपा के टिकट पर जो व्यक्ति चुनाव जीता है वह हाल तक कांग्रेस में था. उन्होंने कहा कि भाजपा की हार की ये बात लोकसभा में भी साफ थी लेकिन पीएम मोदी का दिल मानने को तैयार नहीं है. मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि अब से शासन समावेशी हो और जनहित के मुद्दों पर बात हो। सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, वो (बीजेपी) उस पर कभी बात नहीं करते. 

वहीं विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भी भाजपा को निशाने पर लिया है. तिवारी ने कहा कि देश भर में हुए 13 विधानसभा उपचुनावों में से बीजेपी 11 हार गई. मध्य प्रदेश में वो बहुत कम अंतर से जीती और उन्होंने पुनर्मतगणना की मांग को खारिज कर दिया. इससे पता चलता है कि लोगों ने अपना मन बना लिया है। लोगों ने बीजेपी और पीएम के झूठे वादों को खारिज कर दिया है.

दरअसल, लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अबकी पार 400 पार का नारा दिया था. लेकिन प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के दावों को देश की जनता ने बड़ा झटका दिया और भाजपा सिर्फ 240 सीटों पर सिमट गई. अब विधानसभा उपचुनावों में भी भाजपा को जिन जगहों पर हार हुई है उसमें पश्चिम बंगाल में जीती हुई सीट हार गई. इसी तरह हिंदू धर्मावलम्बियों की आस्था के प्रमुख केंद्र बद्रीनाथ में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. जिन दो सीटों पर भाजपा जीती है वहां भी जीत का अंतर महज 2000 वोटों के आसपास रहा.  

Suggested News