बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अपराध नियंत्रण का सबसे आसान फार्मूला- अपराधियों का हो एनकाउंटर, भाजपा नेता और मंत्री चाहते हैं नीतीश लागू करें योगी मॉडल

बिहार में अपराध नियंत्रण का सबसे आसान फार्मूला- अपराधियों का हो एनकाउंटर, भाजपा नेता और मंत्री चाहते हैं नीतीश लागू करें योगी मॉडल

पटना. बिहार के अपराध की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए भाजपा नेता और नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश का मॉडल बिहार में लागू हो. यहां तक कि बिहार में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए नीरज कुमार बबलू ने एनकाउंटर नीति बनाने की भी वकालत की है. उन्होंने रविवार को कहा कि अपराध पर नियंत्रण के लिए निश्चित तौर पर उत्तर प्रदेश में जो मॉडल है वह मॉडल बिहार में लागू होना चाहिए. अपराधियों का एनकाउंटर ही होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हमने तो पुलिस से कहा है कि बिल्कुल आप अपराधियों का एनकाउंटर कीजिए और जरूरत पड़े तो एनकाउंटर की नीति अपनाइए. पुलिस की ऐसी नीति से भी अपराधियों में खौफ बढ़ेगा. 

वहीं 22 जुलाई से शुरू होने वाले बिहार विधानसभा सत्र पर उन्होंने कहा कि सरकार बिल्कुल तैयार है. अपराध के मुद्दे पर सरकार हर जवाब देगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष हंगामा नहीं करे बल्कि सवाल पूछे. सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार है. मंत्री ने कहा कि विधानसभा में सवाल जवाब होना चाहिए विपक्ष को अपराध पर बोलने का कोई अधिकार ही नहीं है. 

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बयान कि नीतीश कुमार हम को खत्म करना चाहते थे, मंत्री ने कहा कि उन्होंने कुछ सलाह दिया होगा. लेकिन इसका यह मतलब नहीं होगा. मांझी अपनी पार्टी को अच्छी तरह से चला रहे हैं. एनडीए के साथ उनका गठबंधन है यह अच्छी बात है. उन्होंने मांझी के बयान से कन्नी काट ली. जीतन राम मांझी के द्वारा विधानसभा में 25 सीट मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि लोग अपने डिमांड कर रहे हैं लेकिन सब लोग मिल बैठकर इस पर फैसला करेंगे.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा कावड़ यात्रा के दौरान सभी दुकानों पर नाम लिखे जाने पर उन्होंने कहा कि यह वहां की सरकार का फैसला है. बिहार में यह सरकार देखेगी. 

वंदना की रिपोर्ट

Suggested News