बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी का पोस्टमार्टम कराने के लिए दिनभर सदर अस्पताल में भटकता रहा पिता, नहीं मिल रहे थे डॉक्टर

बेटी का पोस्टमार्टम कराने के लिए दिनभर सदर अस्पताल में भटकता रहा पिता, नहीं मिल रहे थे डॉक्टर

MUNGER : सदर अस्पताल मुंगेर में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुआ। आंखों में आंसू लिये बेटी की पोस्टमार्टम कराने के लिए चौकीदार के साथ बेबस पिता कभी डॉक्टर तो कभी पोस्टमार्टमकर्मी की खोज में घंटों भटकता रहा. ताकि समय पर वापस घर लौटकर मासूम बेटी का अंतिम संस्कार कर सके. बच्ची का शव लेकर पहुंचे ग्रामीणों व चौकीदार को डर लग रहा था कि कहीं अंधेरा न हो जाय.  

 जानकारी के अनुसार  लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के बंगलवा के कैथमन गांव निवासी रंजन कुमार यादव की 10 वर्षीय बेटी रितु कुमारी की कुएं गिर के मौत हो गई।  जिसके बाद इसकी सूचना लड़ैयाटांड थाना पुलिस को दी गयी. पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में कर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया. लड़ैयाटांड थाना का चौकीदार शव को साथ लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल मुंगेर पहुंचा था. जिसके साथ मृतका के पिता व अन्य परिजन भी थे. पोस्टमार्टम हाउस के पास पहुंचे. 

पहले पोस्टमार्टम हाउस के अंदर जाकर कर्मचारी को खोजा. जब कर्मचारी नहीं मिला तो अस्पताल में चिकित्सक से मिलने गया. चौकीदार राममूर्ति पासवान ने बताया कि चिकित्सक ने पर्ची पर डॉक्टर ने हस्ताक्षर करने के बाद कहा कि जाकर पोस्टमार्टम करने वाले को खोजो. जिसको खोजने में काफी परेशानी हुई. इस गर्मी में हमलोगों को बेवजह परेशान किया जाता है अस्पताल प्रबंधन द्वारा. 

मृतका के पिता के आंखों से लगातार आंसू निकल रहा था. जो चौकीदार के पीछे-पीछे बेटी का पोस्टमार्टम कराने के लिए भटक रहा था. उन्होंने कहा कि एक तो बेटी मर गयी और अब पोस्टमार्टम कराने के लिए भटकना पड़ रहा है साथ ही उसका रात में अंतिम संस्कार करना मुश्किल होगा. पर मीडियाकर्मियों के हस्तक्षेप से तीन घंटे बाद लगभग 6 बजे बच्ची का पोस्टमार्टम हुआ और शव परिजनों को सौंप दिया गया।

REPORT - MD. IMTIYAZ KHAN

Suggested News