बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से चलेगा 3 जुलाई तक, प्रोटेम स्पीकर नए सांसदों को दिलाएंगे शपथ , फिर होगा स्पीकर का चुनाव

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से चलेगा 3 जुलाई तक, प्रोटेम स्पीकर नए सांसदों को दिलाएंगे शपथ , फिर होगा स्पीकर का चुनाव

दिल्ली- संसद का पहला सत्र सोमवार यानी आज से शुरू होने वाला है.  संसद  का सत्र 10 दिन चलेगा जिसमें  8 बैठकें होंगी और दो दिन छुट्टी रहेगी. पहले दो दिन में नए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी. 26 जून को लोकसभा स्पीकर चुना जाएगा. 27 जून को राज्यसभा का सत्र शुरू होगा और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण होगा. 28 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होगी और 2 जुलाई को पीएम मोदी लोकसभा में, जबकि 3 जुलाई को राज्यसभा में बोल सकते हैं. संसद सत्र में NEET पेपर लीक, अग्निवीर और महंगाई के मुद्दे उठाये जा सकते हैं. 

292 सांसदों की अगुवाई पीएम मोदी करेंगे और विपक्ष के 235 सांसदों का नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे. क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि 99 सीटें जीतने वाली कांग्रेस.. लोकसभा में नेता विपक्ष के तौर पर राहुल का नाम फाइनल कर चुकी है.

संसद में सरकार के लिए राह पहले की तरह आसान नहीं होने वाली है. इसका ट्रेलर चुनाव परिणाम के बाद से ही विपक्ष दिखा रहा है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने तो यहां तक कह दिया कि अब सरकार चलाना नरेंद्र मोदी जी की बस की बात नहीं है, इनकी हम नाक में दम कर देंगे. इंतजार कीजिए.. हमारी रणनीति बहुत ही जल्द आपके सामने आएगी.


Suggested News