बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है फिर किस बात की डबल इंजन सरकार? नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर बिहार सरकार को घेरा

 जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है फिर किस बात की डबल इंजन सरकार?  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर बिहार सरकार को घेरा

PATNA: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव है। तेजस्ली लगातार ट्विट कर बिहार सरकार को घेर रहे हैं। बिहार में बढ़ते अपराध, लगातार धराशायी होते पुल के बाद अब तजेस्वी ने महंगाई को लेकर बिहार सरकार पर बड़ा प्रहार किया है। तेजस्वी ने ट्विट कर बिहार सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि आज कोई एक सब्जी का नाम बताइए जो 45 रुपए किलो से कम हो। 

तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि, कोई एक सब्जी का नाम बताए जो 45 रुपए किलो से कम हो? आलू, प्याज, टमाटर, भिंडी, हरी मिर्च, गोभी, अदरक, शिमला मिर्च, तुरई, बैंगन, लौकी, धनिया, लहसुन इत्यादि के भाव आसमान छू रहे है। सब्जियों और खाद्य पदार्थों जैसे दाल,चावल, नमक,तेल,घी इत्यादि की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आम आदमी की रसोई का पूरा बजट ही बिगाड़ दिया है। गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है। लोगों की थाली से हरी सब्जी गायब हो गई है।

उन्होंने कहा कि, पटना में आलू ही 45-50 ₹ किलो बिक रहा है। सरकार के कर्ता-धर्ता महंगाई पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं है? जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है फिर किस बात की डबल इंजन सरकार? सरकार प्रायोजित इस महंगाई से ना तो किसानों को फायदा होता है और ना ही आम आदमी को। सरकार द्वारा बिचौलियों को फायदा पहुँचाने के लिए खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि की गयी है।

तेजस्वी ने कहा कि सरकार इन मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है। जो आलू 4-5 रुपए किलो मिला था आज 45 रुपए किलो मिल रहा है। सारी चीज 100 के पार चली गई है। इतनी महंगाई में गरीबों का गुजर-बसर कैसे चल रहा है ये सोचने वाला कोई नहीं है। सरकार चुप्पी साधे बैठी है। बता दें कि, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इनों दिनों बिहार सरकार पर लगातार हमलावर है। तेजस्वी सरकार को गरीबी, महंगाई,बेरोजगारी के साथ साथ भ्रष्टाचार को लेकर भी घेर रहे हैं। 

Editor's Picks