बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैरंतअंगेज......40 दिनों में सात बार सांप ने काटा,शनिवारको हीं डंसता है...अब सीएमओ ने दिया जांच के आदेश

हैरंतअंगेज......40 दिनों में सात बार सांप ने काटा,शनिवारको हीं डंसता है...अब सीएमओ ने दिया जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक अजीब मामला सामने आया है. एक 24 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर 40 दिनों में सातवीं बार सांप ने काट लिया। जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय विकास दुबे को 40 दिनों में सात बार कथित तौर पर सांप ने काटा है. हैरानी की बात ये है कि सांप विकास दुबे को केवल शनिवार के दिन ही काट रहा है. दूबे के माता-पिता  चिकित्सा सहायता लेने पहुंचे तो ये हैरतअंगेज मामला सामने आया. 

चौथे काटने के बाद वह अपनी मौसी के घर में शरण लेने पहुंचा लेकिन वहां भी सांपों का डर नहीं रुका,वहां बी पांचवीं बार सांप ने डंस लिया. 6 जुलाई को, सातवें काटने के बाद, दुबे की हालत बिगड़ गई, जिससे उसके माता-पिता उसे एक बार फिर अस्पताल ले गए. डॉक्टरों ने उसे बचा लिया. 

युवक को बार-बार सांप काट रहा है. परेशान युवक ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव नयन गिरि ने कहा कि पीड़ित ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है. 

24 वर्षीय विकास दुबे को  40 दिनों के भीतर सात बार सांप ने काटा है. साँप के काटने की श्रृंखला ने दुबे को गंभीर स्थिति में छोड़ दिया, प्रत्येक काटने से उसके मामले से जुड़े रहस्य और चिंताएँ बढ़ती गईं. स्थिति की गंभीरता के बावजूद दुबे सातवें काटने के बाद चमत्कारिक रूप से स्थिर होने में कामयाब रहे. उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर के सौरा गांव के निवासी दुबे को पहली बार सर्पदंश का सामना अपने चाचा के घर पर करना पड़ा, जिससे घटनाओं की एक श्रृंखला शुरू हो गई. 2 जून से 6 जुलाई के बीच, वह छह और सर्पदंश का शिकार हुए, प्रत्येक घटना ने उनके परिवार के भीतर बढ़ती आशंका को बढ़ा दिया. परिवार ने दुबे के भयानक पूर्वाभास का खुलासा किया कि उसे नौ बार काटा जाएगा.

बहरहाल सांप काटने की इस घटना की चर्चा स्थानीय लोग कर रहे हैं.वहीं युवक का डर के कारण बुरा हाल है.


Suggested News