बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बदला बिहार का मौसम, लगने लगी सर्दी,अब छठ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें

बदला बिहार का मौसम, लगने लगी सर्दी,अब छठ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें

पटना- पटना समेत कई जिलों में सुबह और रात में कनकनी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, 17 से 20 नवंबर के बीच थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है.19 और 20 नवंबर को बिहार के विभिन्न जिलों का न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.सामान्य तौर पर मौसम अच्छा रहेगा. मौसम खुशगवार रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में कुहासा देखने को मिलेगा. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट की संभावना. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में ठंड आ गई है. सुबह और रात में कुहासा के साथ ठंड का भी एहसास हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर ज्यादा है. 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण का निर्माण हुआ. इसकी वजह से दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना बढ़ गई है.  मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान यहां मौसम शुष्क रहेगा. यहां अधिकांश हिस्सों में कोहरे छाए रहेंगे. इसके साथ ही धीरे-धीरे ठंड बढ़ती रहेगी .तापमान में लगातार गिरावट से ठंड में और वृद्धि होगी.

वहीं छठ महापर्व को लेकर भारतीय मौसम विभाग की ओर से विशेष बुलेटिन जारी किया गया. मौसम विभाग के अनुसार  बिहार के विभिन्न जिलों का अधिक तापमान 28 से 32 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं 19 और 20 नवंबर को बिहार के विभिन्न जिलों का न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, छठ पूजा के दौरान प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

Suggested News