बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह के राबड़ी देवी पर दिए बयान पर परिषद में भारी हंगामा, महिलाओं को अपमानित करना बंद करो नीतीश कुमार शर्म करो के लगे नारे

ललन सिंह के राबड़ी देवी पर दिए बयान पर परिषद में भारी हंगामा, महिलाओं को अपमानित करना बंद करो नीतीश कुमार शर्म करो के लगे नारे

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी को लेकर कथित अपमानजनक टिप्पणी पर गुरुवार को सदन में जोरार हंगामा हुआ. राबड़ी देवी को लेकर जदयू सांसद और केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने कहा था कि उन्हें बजट का क्या ज्ञान है. राबड़ी देवी को इसकी क्या समझ है. इसे लेकर राजद एमएलसी सुनील सिंह ने सदन में कहा कि ललन सिंह ने राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान किया है. जो महिला राज्य की लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रही, अभी नेता प्रतिपक्ष है उनके लिए ऐसी अपमानजनक टिप्पणी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. राजद सदस्यों ने कहा कि ललन सिंह कहते हैं कि राबड़ी देवी 'इतना लंबा हस्ताक्षर' करती है. यह पूरी तरह से अपमान है. इसे लेकर राजद हंगामा शुरू किया तो सत्ता पक्ष की ओर से जोरदार प्रतिकार किया गया. 

सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति इस सदन का सदस्य नहीं है, उनकी टिप्पणियों पर यहां बात नहीं हो सकती है. यह कार्य संचालन नियमावली के अनुरूप नहीं है. हालांकि राजद सहित अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने लगातार इस मुद्दे पर नारेबाजी शुरू कर दी. वे ललन सिंह के बयान को राबड़ी देवी का अपमान बताकर जोरदार तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. विपक्षी सदस्यों ने सदन में सीएम नीतीश की मौजूदगी में 'महिलाओं को अपमानित करना बंद करो नीतीश कुमार शर्म करो' का नारा लगाया. 

हालांकि विपक्षी सदस्यों के हंगामे और नारेबाजी पर सत्ता पक्ष की ओर से इसे अनुचित करार दिया गया. मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि ललन सिंह की टिप्पणी पर यहां चर्चा नहीं हो सकती है. यह विपक्ष की जायज मांग नहीं है. वहीं जदयू के नीरज कुमार ने कहा कि सांसद को लेकर यहां चर्चा नहीं हो सकती. उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए 'आसन का नियमन मानना होगा, कार्य संचालन नियमावली का अपमान बंद करो' का नारा लगाया. 

सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भी विपक्षी सदस्यों को नसीहत दी कि वे हंगामा बंद करें. हालाँकि सीएम नीतीश की मौजदूगी में विधान परिषद विपक्ष का हंगामा जारी रहा. महिलाओं को अपमानित करना बंद करो नीतीश कुमार शर्म करो के नारे लगते रहे. हंगामा होता देख सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. 

Suggested News