बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में पहली बार पटना में चोरों का अजीब कारनामा ! रेल ओवर हेड तार काटा, बांस के डंडे में आरी लगाकर दिया अंजाम, रेल परिचालन बाधित

देश में पहली बार पटना में चोरों का अजीब कारनामा ! रेल ओवर हेड तार काटा, बांस के डंडे में आरी लगाकर दिया अंजाम, रेल परिचालन बाधित

PATNA: बिहार में चोरी के अजीबो गरीब मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। चोर कभी टावर तो कभी रेल की पटरी तो कभी पुल ही चुरा लेते हैं। एक बार फिर चोरों का नया कारनामा सामने आया है। जहां बेखौफ चोरों ने कॉपर कैटनरी बिजली तार काट कर फरार हो गए हैं। वहीं इस घटना के बाद रेल परिचालन घंटों बाधित रहा। दरअसल, पूरा मामला पटनासिटी के दानापुर रेल मंडल का है। 

जानकारी अनुसार पटना झाझा रेलखंड के फतुहा स्टेशन से महज दो सौ मीटर पश्चिम रेलवे ट्रैक के ऊपर लगे कॉपर कैटनरी बिजली तार को चोरों ने काट लिया। जिसके चलते घंटों रेलसेवा बाधित रही। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की देर रात करीब 01:55 मिनट पर चोरों ने घटना को अंजाम दिया। जानकारी मिलते ही फतुहा आरपीएफ के टीम ने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में लग गयी। हालांकि टेक्निकल टीम को भी सूचना दे दी गयी। जिसके बाद दो घंटे कड़ी मेहनत के बाद ट्रेन परिचालन को सुचारू किया गया। 

जानकारी के मुताबिक चोर देर रात घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना के जानकारी मिलते ही आरपीएफ के टीम मामला को लेकर जांच में जुट गई। मामले को लेकर डॉग स्क्वायड  की टीम को भी बुलाया गया। डॉग स्क्वायड के टीम ने तुरंत चोरों के द्वारा कटे तार को बगल के ही झाड़ी से बरामद कर लिया गया है। साथ ही जिस सामान से तार काटने की घटना को अंजाम दिया है उसे डॉग स्क्वायड के टीम ने बरामद कर लिया है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी विनोद कुमार विश्वकर्मा ने दबे शब्दों में जानकारी दी की इस मामले को लेकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस चोरों के खोज में लगी है जल्द ही आरोपी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही इस मामले में कटे तार को बरामद कर लिया गया है, तकनीकी अनुसंधान जारी है।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट

Suggested News