बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी लखनऊ में 52 सेकंड के लिए थम गया था ट्रैफिक, सीएम योगी ने फहराया तिरंगा हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल

राजधानी लखनऊ में 52 सेकंड के लिए थम गया था ट्रैफिक, सीएम योगी ने फहराया तिरंगा हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन पर तिरंगा झंडा फहराया। तिरंगे को नमन किया। मुख्यमंत्री के साथ सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे। विधान भवन के बाहर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए। इस दौरान लखनऊ में 52 सेकेंड तक ट्रैफिक थम गया...लखनऊ में 9.15 बजे रेड सिंग्नल बन्द हु 52 सेकेंड राष्ट्रगान के समय गाड़ियों के पहिये थम गए 1 साथ सभी ने मिलकर राष्ट्रगान गाया। यह नजारा देखने लायक था हर कोई देशभक्ति में डूबा हुआ था।

उत्तर प्रदेश में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उल्लासपूर्ण माहौल में मनाया गया.. मुख्य कार्यक्रम का आयोजन यूपी विधानभवन में किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर तिरंगा फहराया। सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है। हम प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने राष्ट्रध्यवज के प्रति अपना अलग भाव दिखाए हैं। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में विकास योजनाओं को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी को जीरो पॉवर्टी स्टेट के रूप में तैयार करने में जुटे हैं। उन्होंने युवाओं के लिए नई योजना की घोषणा की। सीएम योगी ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान की घोषणा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान के तहत युवाओं को अगले कुछ वर्षों में जॉब के लिए रेडी किया जाएगा। उन्होंने मंच से घोषणा की कि 10 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। यूपी में लोकसभा चुनाव के दौरान युवाओं के बीच बेरोजगारी का मुद्दा जोरों से उठाया गया। अब स्वतंत्रता दिवस समारोह के मंच से युवाओं को साधने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दांव खेल दिया है। सीएम योगी ने कहा कि इस योजना के तहत नौकरी की जगह उद्यम के लिए इच्छुक युवाओं को लाभ मिलेगा। 10 लाख एमएसएमई इकाइयों के गठन के लिए सरकार कार्य करेगी। इसके जरिए 50 लाख रोजगार के नए अवसर बनाए जाएंगे।

रिपोर्ट- आशिफ खान

Suggested News