बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में बिजली की आँख मिचौनी से परेशान पूर्व मंत्री ने की विद्युत् अधीक्षण अभियंता से मुलाक़ात, कहा समस्या का जल्द हो समाधान, नहीं तो होगा आन्दोलन

मुजफ्फरपुर में बिजली की आँख मिचौनी से परेशान पूर्व मंत्री ने की विद्युत् अधीक्षण अभियंता से मुलाक़ात, कहा समस्या का जल्द हो समाधान, नहीं तो होगा आन्दोलन

MUZAFFARPUR : जिले के कांटी - मड़वन के इलाकों में विगत कुछ दिनों से लगातार हो रहे बिजली की आंख मिचौनी से परेशान विद्युत उपभोक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में विद्युत अधीक्षण अभियंता से मिला एवं उन्हें बिजली के चरमराई व्यवस्था से उन्हें अवगत कराया। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने अधिकारियों से कहा की व्यवस्था में हो जल्द सुधार हो, नहीं तो  विद्युत उपभोक्ताओं का आक्रोश झेलने को अधिकारी रहे तैयार रहें। 

प्रतिनिधि मंडल ने विद्युत अधिक्षण अभियंता को बताया की कांटी- मड़वन के इलाके में 11 केवीए एवं 33 के वी ए लाइन का उचित रखरखाव नहीं होने के वजह से वह लगातार बाधित रहता है। लाइन ब्रेकडाउन होने के कारण 24 घंटे से अधिक समय तक उपभोक्ता को विद्युत उपभोग से वंचित होना पड़ता हैं। इस वजह से बच्चों की पढ़ाई एवं अन्य आवश्यक कार्य लगातार बाधित रहते है। इतना ही नहीं विभाग के नंबर पर फोन करने पर अभियंता न तो फोन उठाते हैं और न ही उपभोक्ता को सही स्थिति की जानकारी देते हैं। कर्मचारी एवं अधिकारियों के इस व्यवहार से विद्युत उपभोक्ता काफी आक्रोशित है। उपभोक्ताओं को सुनने के उपरांत अधीक्षण अभियंता ने कहा कि हम उपभोक्ताओं के सभी समस्याओं का त्वरित निदान करेंगे। 

इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों को समस्या के त्वरित निदान के लिए अधीक्षण अभियंता ने आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को विद्युत लाइन दुरुस्त रखने के लिए ट्री कटिंग करने, कांटी के ग्रामीण इलाके के उपभोक्ताओं को अनवरत विद्युत उपलब्ध कराने के लिए विद्युत लोड डिवाइड करने, कांटी सब स्टेशन से मीनापुर के इलाके में की जा रही विधुत आपूर्ति के लिए स्पेशल फीडर का निर्माण करने, कांटी प्रखंड मुख्यालय में नवनिर्मित विद्युत सब स्टेशन पर लोड देने, आवश्यकता के अनुसार सभी जगह नया ट्रांसफार्मर लगाने तथा 11 केवीए के जर्जर तार को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इस मौके पर पूर्व मंत्री कुमार ने अधिकारियों से कहा कि सरकार विद्युत के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाते हुए उपभोक्ताओं के हित में खजाना खोल रखा है। यदि अधिकारियों के शिथिलता के कारण सरकार के छवि पर पड़ा तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कांटी में दीपक तले अंधेरा का कहावत चरितार्थ हो रहा है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इसलिए अधिकारी उपभोक्ताओं के समस्या का तुरंत निदान करें नहीं तो हम उपभोक्ताओं के साथ रोड पर उतरेंगे। 

इस अवसर पर बैठक में कार्यपालक अभियंता प्रोजेक्ट, विद्युत कार्यपालक अभियंता  पश्चिमी ,सहायक अभियंता मुजफ्फरपुर पश्चिम एवं कांटी, मड़वन ,दामोदरपुर के कनीय अभियंता उपभोक्ताओं की ओर से मुखिया इंद्र मोहन झा, साकेत रमन पांडे, मोहम्मद शमीम, पूर्व मुखिया नंदकिशोर सिंह, जयप्रकाश यादव , अंकेश कुमार ओझा , सुजीत कुमार, जय किशन कुमार चौहान, अशोक पासवान, सुमन कुमार सिंह, इंदल शाह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News