बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से की मुलाकात, बिहार में की केंद्रीय कैंसर संस्थान और गया में AIIMS की स्थापना की मांग

केन्द्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से की मुलाकात, बिहार में की केंद्रीय कैंसर संस्थान और गया में AIIMS की स्थापना की मांग

NEW DELHI/GAYA : आज गया के सांसद और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से दिल्ली निर्माण भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने बिहार में केंद्रीय कैंसर संस्थान और गया में AIIMS की स्थापना की मांग किये। 

मांझी ने कहा की गया जिला जो उग्रवाद से प्रभावित है तथा यहां अधिक संख्या में सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोग जीवन यापन हेतु दैनिक रूप से संघर्षरत रहते हैं। ऐसी स्थिति में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जैसे आधुनिक चिकित्सा संस्थान के अभाव में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य -संघर्षरत जन सामान्य को गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में बिहार राज्य में पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान संचालित है। परंतु गया क्षेत्र विशेष रूप से ध्यान आकर्षण योग्य है। क्योंकि यह उग्रवाद से गंभीर रूप से प्रभावित रहा है।

बिहार झारखंड की सीमा पर अवस्थित होने के कारण यह दोनों राज्यों के जरूरतमंद व अस्वस्थ जन सामान्य के लिए जीवन उपयोगी प्रमाणित होगा। इस पर सहमति व्यक्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही यह दोनों कार्य धरातल पर उतारे जाएंगे। पार्टी के गया जिला अध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी ने इस पर पूरे जिले वासियों की ओर से और पूरे गठबंधन के साथियों की ओर से जीतन राम मांझी का प्रति आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा की निश्चित तौर पर बिहार के लिए और गया के लिए और गरीबों के लिए यह मिल का पत्थर साबित होगा। मौके पर मुकेश चौधरी, दीना मांझी, शंकर मांझी, आयुष पासवान, दिवाकर सिंह, पंकज सिंह, सुषमा डांगी, सुधीर यादव, विजय कुमार, सुनील कुमार मांझी, रामसनेही मांझी, राकेश कुमार, विनय कुमार, उमेश दास आदि उपस्थित थे।

मनोज की रिपोर्ट

Suggested News