बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उन्नाव सड़क हादसा: बिहार के 18 लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का किया ऐलान

उन्नाव सड़क हादसा: बिहार के 18 लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का किया ऐलान

PATNA: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भयानक सड़क हादसा हुआ है। उन्नाव आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ है। बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस ने एक दूध के टैंकर को ओवर टेक किया। दोनों में भिड़ंत हो गई। जिससे बस बीच से फट गई है। बस फटने से उसमें सवार 18 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 14 पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं। वहीं इस हादसे को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

साथ ही प्रधानमंत्री ने उन्नाव दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि, इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 6 लोग मोतिहारी के हैं। शिवहर के रहने वाले हैं, वहीं एक व्यक्ति सीवान का बताया जा रहा है।

मालूम हो कि बुधवार की सुबह-सुबह दूध के टैंकर से बस टकरा गई, जिससे 18 लोगों की मौत हो गई है और 30 से ज्यादा यात्री घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस ने तेज रफ्तार से टैंकर में पीछे से टक्कर मारी और उसे चीरते हुए आगे तक पहुंच गई। इससे टैंकर और बस, दोनों के परखच्चे उड़ गए हैं। दुर्घटना की सूचना पर बांगरमऊ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को बस से निकलकर ले गई है।

Suggested News