बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाथरस पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, घायलों से की मुलाकात, पदाधिकारियों से की अहम बैठक, अब तक 121 मौत

हाथरस पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, घायलों से की मुलाकात, पदाधिकारियों से की अहम बैठक, अब तक 121 मौत

DESK: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बीते दिन दिलदहला देने वाली घटना घटी। भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस घटना से ना सिर्फ यूपी बल्कि पूरे देश को हैरान कर दिया। वहीं आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और मंत्री संदीप सिंह मुख्यमंत्री के साथ मौजूद हैं। 

दरअसल, बीते दिन हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ की घटना में 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और 28 लोग घायल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों से मिलकर हाथरस पुलिस लाइन में हालात का जायजा लिया। हाथरस पुलिस लाइन में उनका हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद उन्होंने बैठक की। 

प्रमुख सचिव मनोज कुमार जीपी प्रशांत कुमार व प्रदेश सरकार के कई मंत्री रात से ही हाथरस में डेरा डाले हुए हैं। अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस पर मृतकों का पीएम जारी है। मंगलवार को ही सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की थी। 

बताया जा रहा है कि, भोलेबाबा के इस कार्यक्रम में 78 लोग अयोजन समिति शामिल थे। हादसे के बाद इनमें से अधिकांश के फोन बंद हो गए। प्रशासन की मानें तो अनुमति 80 हजार लोगों की दी गयी, परन्तु वहां भीड़ अधिक जमा हो गई। सत्संग में प्रशासन ने 80 हजार लोगों की भीड़ की अनुमति दी थी, लेकिन यहां लाखों की भीड़ एकत्रित हो गई।

यूपी के हाथरस में सत्‍संग के समापन के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों के जान गंवाने का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। अधिवक्‍ता गौरव द्विवेदी ने लेटर पिटीशन दाखिल कर हाईकोर्ट से मांग की है कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए या फिर न्‍यायिक जांच हो।

Suggested News